हरियाणा

अग्निपथ योजना का विरोध, रेवाड़ी में शहर में भी की गई तोड़फोड़

Gulabi Jagat
16 Jun 2022 8:46 AM GMT
अग्निपथ योजना का विरोध, रेवाड़ी में शहर में भी की गई तोड़फोड़
x
रेवाड़ी में शहर में भी की गई तोड़फोड़
रेवाड़ी: केंद्र सरकार ने सेना में भर्ती के लिए अग्नीपथ योजना क्या तैयार की कि युवाओं का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और गुस्साए युवाओं ने देशभर के साथ आज रेवाड़ी में भी न केवल जगह-जगह तोड़फोड़ कर सड़कें जाम कर दी तो वही पुलिस बैरिकेटिंग तोड़ पुलिस पर ही भारी पथराव कर डाला। इतना ही नहीं, इन युवाओं ने सड़कों पर जमकर तांडव मचाया। अचानक हुए युवाओं के विरोध प्रदर्शन को देख पुलिस की भी सांसें फूल गई और आखिरकार जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी युवाओं पर लाठीचार्ज करना शुरू कर दिया।
रेवाड़ी के सामान्य बस अड्डा और शहर के सबसे व्यस्ततम सर्कुलर रोड की है। तस्वीरों में आप साफ़ देख सकते हैं कि सरकार की अग्नीपथ योजना के विरोध में युवा किस कदर सड़कों पर तोड़फोड़ कर रहे हैं। सड़कों पर लगे साइन बोर्ड को उखाड़ डाले तो वही सड़कों पर लगे डिवाइडर को तोड़ बैरिकेटिंग तक हटा दी गई। बस अड्डे के सामने लगाए जाम के चलते बसों को बाहर तक नहीं निकलने दिया गया। ऐसे में हरियाणा रोडवेज की सेवाएं करीब 1 घंटे तक प्रभावित रही और बस अड्डे से एक बस नहीं निकली।
वहीं युवाओं के इस तांडव के आगे भयभीत दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान तक बंद कर दिए। शहर में जगह जगह लगे इस जाम के चलते न केवल यातायात व्यवस्था चरमरा गई, बल्कि लोगों को आवागमन में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कई जगहों पर तो लोग जाम में फंसे नजर आए और लोगों में खौफ इतना भारी दिखाई दिया कि वो यह पूछते नजर आए कि आखिर यह हो क्या रहा है। पुलिस और प्रशासन के बार बार समझाने के बावजूद जब युवा मानने को तैयार नहीं हुए तो आखिरकार शहर में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया और पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया। एडीसी, एएसपी और एसडीएम सहित आला प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और युवाओं को समझाने का प्रयास किया, लेकिन जब युवा नहीं माने तो प्रशासन ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया, जिसके बाद भागदौड़ ऐसी मची कि शहर के ऐतिहासिक राव तुलाराम पार्क में हुए लाठीचार्ज के चलते युवाओं को दुम दबाकर भागना पड़ा।
लाठीचार्ज की इस कार्रवाई के दौरान पुलिस के कई अधिकारी तक गिर पड़े, लेकिन युवाओं का आक्रोश देखिए कि लाठीचार्ज के बाद युवाओं ने न केवल पार्क की ग्रिल उखाड़ दी, बल्कि पुलिस और मीडिया कर्मियों पर ही पथराव शुरू कर दिया। युवाओं को साफ तौर पर कहना है कि सरकार ने अग्निपथ के नाम से जो योजना तैयार की है, वह उन्हें किसी सूरत में स्वीकार नहीं है। सरकार को चाहिए कि पुरानी नीति के मुताबिक ही सेना में भर्तियां की जाए। युवाओं ने चेतावनी भरे स्वर में कहा कि आज तो केवल रोड जाम किया है। कल वह रेलवे ट्रैक जाम करने से पीछे नहीं हटेंगे।

सोर्स: पंजाब केसरी

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta