हरियाणा

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बल्लभगढ़ के दो अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर मारा छापा

Shantanu Roy
29 Nov 2021 10:27 AM GMT
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बल्लभगढ़ के दो अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर मारा छापा
x
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को बल्लभगढ़ के दो अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर छापा मारकर (faridabad ultrasound centre raid) दो दलालों को भ्रूण लिंग जांच करते रंगे हाथों पकड़ा है.

जनता से रिश्ता।स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को बल्लभगढ़ के दो अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर छापा मारकर (faridabad ultrasound centre raid) दो दलालों को भ्रूण लिंग जांच करते रंगे हाथों पकड़ा है. आरोपियों के कब्जे से 30 हजार रुपए भी बरामद किए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने ये कार्रवाई फर्जी ग्राहक के माध्यम से की. फिलहाल टीम ने अल्ट्रासाउंड सेंटर की मशीन को सील कर दिया है, वहीं कागजातों की जांच चल रही है.

बल्लभगढ़ के रिदय और अग्रवाल अल्ट्रासाउंड सेंटर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ये कार्रवाई की है. टीम के सदस्य डॉ. हरजिंदर के मुताबिक काफी समय से उन्हें सूचना मिल रही थी कि बल्लभगढ़ में लिंग जांच करने वाला गिरोह सक्रिय है. जिसके आधार पर उन्होंने एक फर्जी ग्राहक बनाया और फिर उसे उन दलालों से मिलने के लिए कहा. दलालों ने लिंग जांच की एवज में 60 हजार रुपये की डिमांड की.
पहले 30 हजार रुपये अकाउंट में जमा कराए गए. जबकि बाकी 30 हजार लिंग जांच के बाद देने की बात हुई. आज फर्जी ग्राहक को इन दलालों ने बुलाया और फिर अग्रवाल अल्ट्रासाउंड सेंटर पर ले गए और उसके बाद रिदय अल्ट्रासाउंड सेंटर पर भी लेकर गए. इस दौरान लिंग जांच कर सेक्स जेंडर बता दिया गया और फर्जी ग्राहक से 30 हजार रुपये भी ले लिए गए. स्वास्थ्य की टीम ने पूरी घटना का वीडियो बनाया और फिर दोनों दलालों को रंगे हाथों पकड़ लिया. फिलहाल स्वास्थ्य की कार्रवाई जारी है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta