हरियाणा

भाजपा सरकार में हरियाणा अपराधों व बेरोजगारी में नंबर वन : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

Kunti Dhruw
24 April 2022 6:55 PM GMT
भाजपा सरकार में हरियाणा अपराधों व बेरोजगारी में नंबर वन : भूपेंद्र सिंह हुड्डा
x
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा सरकार हर मोर्चे पर फेल है।

सोनीपत : प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा सरकार हर मोर्चे पर फेल है। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में प्रदेश अपराधों व बेरोजगारी में नंबर वन हो गया है, जबकि वर्ष 2014 से पहले प्रदेश रोजगार व प्रति व्यक्ति आय के मामले में नंबर वन हुआ करता था। हुड्डा पानीपत में गुरू तेग बहादुर के 401वें प्रकाशोत्सव समारोह में भाग लेने के लिए जाने से पहले मुरथल में एक ढाबे पर ठहरेथे। यहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की।

पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में पिछले लगभग आठ साल से शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल-खिलाड़ी और किसान विरोधी सरकार चल रही है। इस सरकार ने प्रदेश के शिक्षा, स्वास्थ्य व खेल तंत्र को योजनाबद्ध तरीके से बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के पिछड़े खंडों में बच्चों को बेहतरीन शिक्षा देने के लिए कांग्रेस सरकार ने 36 आरोही माडल स्कूल बनाए थे। उस वक्त इन स्कूलों में स्टाफ की संख्या 2232 थी, जो पिछले आठ साल में घटकर सिर्फ 300 रह गई है। इसी तरह इन स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या भी 25,000 से घटकर सिर्फ 11,000 रह गई है। प्रदेश में 63 स्कूल ऐसे हैं, जहां पर एक भी टीचर नहीं है। गरीब बच्चों को अच्छी शिक्षा का अधिकार देने वाले नियम 134ए को खत्म किया जा रहा है।
हुड्डा ने बताया कि कुरुक्षेत्र में 72 बेड पर 140 मरीजों को भर्ती करना पड़ रहा है। एक-एक बेड पर दो-दो, तीन-तीन मरीजों को रखा जा रहा है। हुड्डा ने कहा कि बार-बार मांग के बावजूद सरकार ने किसानों को एमएसपी पर बोनस नहीं दिया। हमारी मांग है कि गेहूं किसानों को एमएसपी पर 500 रुपये प्रति क्विंटल बोनस दिया जाए। किसान की पैदावार में प्रति एकड़ पांच से 10 क्विंटल का घाटा देखा गया। इस दौरान विधायक जगबीर मलिक, सुरेंद्र पंवार, इंदुराज नरवाल, जयबीर बाल्मीकि, गीता भुक्कल, बीबी बत्रा, शकुंतला खटक, बीएल सैनी, धर्म सिंह छोक्कर, मेवा सिंह, सुभाष गांगोली, राव दान सिंह, मेयर निखिल मदान, सुरेंद्र दहिया, सुरेंद्र छिकारा, बिजेंद्र आंतिल, कुलदीप वत्स, अमन दहिया आदि मौजूद रहे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta