हरियाणा

कल हरियाणा कैबिनेट का विस्तार, JJP-बीजेपी के इन विधायकों को मिल सकती है जगह

Kunti Dhruw
27 Dec 2021 5:01 PM GMT
कल हरियाणा कैबिनेट का विस्तार, JJP-बीजेपी के इन विधायकों को मिल सकती है जगह
x
हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) के नेृत्व वाली सरकार के कैबिनेट का विस्तार मंगलवार को होगा.

हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) के नेृत्व वाली सरकार के कैबिनेट का विस्तार मंगलवार को होगा. यह पिछले दो साल में दूसरी बार है जब मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. मंत्रिमंडल में टोहाना से जननायक जनता पार्टी (JJP) के विधायक देवेंद्र सिंह बबली और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कोटे से भी एक विधायक को शामिल किये जाने की संभावना जताई जा रही है.

एक आधिकारिक बयान में बताया गया, ''हरियाणा राजभवन में 28 दिसंबर को शाम चार बजे एक समारोह में मंत्रिमंडल विस्तार होगा.'' बीजेपी के कोटे से बनाए जाने वाले मंत्रियों में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष और पंचकूला से विधायक ज्ञान चंद गुप्ता और हिसार से विधायक डॉ कमल गुप्ता के नाम सबसे आगे माने जा रहे हैं.
हरियाणा में बीजेपी और जजपा गठबंधन की सरकार है और उसे 90 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत हासिल है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 2019 में शपथ ग्रहण के करीब दो सप्ताह बाद नवंबर महीने में मंत्रिपरिषद का विस्तार किया था और 10 नये मंत्रियों को इसमें शामिल किया था.बता दें कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी ने दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) की पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) से गठबंधन किया था. चौटाल इस समय खट्टर सरकार में उपमुख्यमंत्री हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta