हरियाणा

Haryana Board Exam: 12वीं के हिंदी प्रश्नपत्र लीक मामले में दो के खिलाफ FIR दर्ज

Kunti Dhruw
2 April 2022 6:21 PM GMT
Haryana Board Exam: 12वीं के हिंदी प्रश्नपत्र लीक मामले में दो के खिलाफ FIR दर्ज
x
बड़ी खबर

भिवानी, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा के हिंदी विषय की परीक्षा में भिवानी के एक स्कूल में उड़न दस्ते ने जिन तीन मोबाइल फोन को जब्त किया था उनमें से दो का इस्तेमाल प्रश्नपत्र लीक करने और नकल करवाने में हुआ था. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने केंद्र अधीक्षक की शिकायत पर दो लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की है.

उल्लेखनीय है कि 30 मार्च को मंढोली कलां परीक्षा केंद्र का बोर्ड के चेयरमैन प्रो. जगबीर सिंह की टीम ने निरीक्षण किया था और इस दौरान वहां भारी अनियमितताएं मिली थीं. निरीक्षण के दौरान टीम को कुछ लोग बैठकर प्रश्न हल करते हुए मिले थे. टीम के मुताबिक दो युवक केंद्र की मुख्य दीवार पर खड़े मिले, जबकि एक युवक नजदीक खड़ी बस में मिला, जिनके मोबाइल में परीक्षा संबंधी सामग्री होने का शक था. निरीक्षण दस्ते ने तीन लोगों के मोबाइल फोन केंद्र अधीक्षक को सौंपे दिए थे.
पुलिस ने इन मोबाइल फोन की जांच में पाया कि दो मोबाइल में व्हाट्सएप पर प्रश्न पत्रों की प्रति और उनके उत्तर मौजूद थे. जांच अधिकारी ने बताया कि अन्वेषण के दौरान पता चला कि केंद्र के बाहर खड़े युवकों ने परीक्षा दे रहे अपने साथियों के साथ मिलकर प्रश्नपत्र लीक कराया था. उन्होंने बताया कि मामले में सुनीश उर्फ सन्नी व सुंदर सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta