हरियाणा

16 नवंबर को जींद में महापंचायत कर बड़ा फैसला लेंगे किसान, आज सौपेंगे हिसार कमिश्नर को ज्ञापन

Shantanu Roy
12 Nov 2021 7:48 AM GMT
16 नवंबर को जींद में महापंचायत कर बड़ा फैसला लेंगे किसान, आज सौपेंगे हिसार कमिश्नर को ज्ञापन
x
हांसी में किसान 8 नवंबर से एसपी कार्यालय का घेराव कर धरने (Farmers strike in Hansi) पर बैठे हैं. आज किसान अपनी मांगों को लेकर हिसार कमिश्नर को ज्ञापन सौंपेंगे. किसान अपने साथियों पर दर्ज मुकदमों को रद्द करने, राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा (Ramchandra Jangra Rajya Sabha MP) और उसके साथी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

जनता से रिश्ता। हांसी में किसान 8 नवंबर से एसपी कार्यालय का घेराव कर धरने (Farmers strike in Hansi) पर बैठे हैं. आज किसान अपनी मांगों को लेकर हिसार कमिश्नर को ज्ञापन सौंपेंगे. किसान अपने साथियों पर दर्ज मुकदमों को रद्द करने, राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा (Ramchandra Jangra Rajya Sabha MP) और उसके साथी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. इससे पहले वीरवार को किसानों ने प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए सभी टोल कमेटियों और आसपास के किसान नेताओं को लेकर बैठक की. ये बैठक देर शाम तक चली.

बैठक में फैसला किया गया कि इस मामले को लेकर 16 नवंबर को किसान जींद में एक पंचायत का आयोजन करेंगे. जिसमें आगामी रूपरेखा तैयार की जाएगी. अभी तक इस मामले में किसानों और पुलिस प्रशासन के बीच एक बार बैठक हुई है. जो बेनतीजा रही है. उसके बाद से किसानों ने पक्का मोर्चा लगाकर लघु सचिवालय के बाहर धरना शुरू कर दिया. पुलिस के मुताबिक इस मामले में उनकी जांच जारी है. पुलिस ने इस मामले को लेकर कई वीडियो भी जारी किए हैं. पुलिस के मुताबिक वीडियो में किसान कुलदीप राणा अलग-अलग जगह पर हाथ में डंडा लिए हुए घूमता नजर आ रहा है.
पुलिस का दावा है कि कुछ देर बाद घटनास्थल से 200 मीटर दूर कई किसान वीडियो में कुलदीप के गिरने के बाद उसके हाथ-पैर मसल रहे हैं. पुलिस ने किसानों से आह्वान किया है कि अगर उनके पास कोई सबूत है तो वो जांच में सहयोग करें.
गौरतलब है हांसी में 5 नवंबर को किसानों ने बीजेपी राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा का विरोध किया था. इस दौरान किसानों पर आरोप लगा कि उन्होंने सांसद की गाड़ी का शीशा तोड़ दिया. बेकाबू होते प्रदर्शन को दबाने के लिए पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज भी किया. किसानों का आरोप है कि इस दौरान सांसद के साथी ने एक किसान के सिर पर मुक्कों से वार किया. जिसकी वजह से एक किसान के सिर की नस फट गई. वो किसान गंभीर रूप से घायल है. इसी मामले किसानों की मांग है कि BJP सांसद का विरोध करने के चलते जिन किसानों पर मुकदमे दर्ज किए उसको खारिज किया जाए. सांसद के साथ आए लोगों ने किसानों पर हमला किया जिसमें 1 किसान गंभीर रूप से घायल है. उसको लेकर सांसद और आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta