हरियाणा

सीएम फ्लाइंग टीम ने नकली कोल्ड ड्रिंक बनाने वाली फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

Kunti Dhruw
13 April 2022 12:48 PM GMT
सीएम फ्लाइंग टीम ने नकली कोल्ड ड्रिंक बनाने वाली फैक्ट्री का किया भंडाफोड़
x
गर्मी का सीजन शुरू होते ही मिलावटखोरों ने भी अपना मायाजाल बिछाना शुरू कर दिया.

फतेहाबाद: गर्मी का सीजन शुरू होते ही मिलावटखोरों ने भी अपना मायाजाल बिछाना शुरू कर दिया. मिलावटी और निम्न स्तरीय पेय और खाद्य पदार्थों से लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. ऐसे ही एक मामले में बुधवार को सीएम फ्लाइंग ने फतेहाबाद में बड़ी कार्रवाई करते हुए पेय पदार्थ बनाने वाली एक फैक्ट्री पकड़ी है. पार्थ फूड प्रोडक्ट नाम से यह फैक्ट्री सिरसा रोड पर चलाई जा रही थी. इस फैक्ट्री में बड़े पैमाने पर अलग अलग तरह के पेय पदार्थ तैयार किये जा रहे थे.

फूड सेफ्टी विभाग की टीम और सीएम फ्लाइंग टीम ने मौके पर से तैयार माल, पेय पदार्थ बनाने का कच्चा सामान, पैकिंग रैपर, पैकिंग मशीनें सहित अन्य सामान बरामद किया. फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने बरामद सामान के सेम्पल एकत्र किए. वहीं कुछ सामान को मौके पर ही नष्ट कर फैक्ट्री को सील कर दिया. फूड सेफ्टी विभाग के अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक तौर पर सामने आया है कि सिरसा रोड पर पार्थ फूड प्रोडक्ट के नाम से चल रही इस फैक्ट्री के पास कोई लाइसेंस नहीं था. साथ ही जो पैकिंग मैटीरियल यूज किया जा रहा था उनमें किसी पर आदमपुर तो किसी पर लुधियाना का एड्रेस था.उन्होंने बताया कि फिलहाल बरामद किए गए खाद्य और पेय पदार्थों के सेम्पल ले लिए गए हैं, इन्हें जांच के लिए लैब भेजा जाएगा.
रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. इसके अतिरिक्त फैक्ट्री से मिले कुछ सामान को मौके पर नष्ट भी किया गया है. जांच के दौरान फैक्ट्री में टॉइलट कलीनर और बर्तन धोने वाले सोप की बोतलें भी बड़ी संख्या में मिली हैं. इनका फैक्ट्री में किस प्रकार से प्रयोग किया जा रहा था, टीम इसकी भी जांच कर रही है. मौके के हालातों को देखते हुए फैक्ट्री को सील भी कर दिया है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta