हरियाणा

Payal
26 July 2024 7:31 AM GMT
x
Chandigarh,चंडीगढ़: स्थानीय लड़कियों की फुटबॉल टीम की खिलाड़ियों के माता-पिता ने उनकी हवाई यात्रा का खर्च उठाने का फैसला किया है, क्योंकि चंडीगढ़ फुटबॉल एसोसिएशन (CFA) के अधिकारी सभी खिलाड़ियों के लिए ट्रेन की सीटें आरक्षित करवाने में विफल रहे। उन्हें 29 जुलाई को बेलगाम (कर्नाटक) में जूनियर गर्ल्स नेशनल फुटबॉल चैंपियनशिप (टियर 2) में भाग लेना है। माता-पिता ने स्थानीय लड़कियों की टीम को हवाई मार्ग से बेलगाम भेजने के लिए पैसे देने का फैसला किया है। सुबह सीएफए अधिकारियों ने घोषणा की थी कि वे ट्रेन आरक्षण की अनुपलब्धता के कारण टूर्नामेंट से हट रहे हैं। कुछ संपन्न माता-पिता गरीब परिवारों से आने वाली खिलाड़ियों और सहायक कर्मचारियों के कुछ सदस्यों की यात्रा का खर्च उठाएंगे।
लड़कियों को आज दोपहर 3.15 बजे गोवा एक्सप्रेस से नई दिल्ली (हजरत निजामुद्दीन) होते हुए बेलगाम के लिए रवाना होना था। सुबह 4.20 बजे, जब खिलाड़ी हजरत निजामुद्दीन जाने वाली ट्रेन में सवार होने के लिए स्थानीय रेलवे स्टेशन पहुंचने की तैयारी कर रहे थे, तो सीएफए अधिकारियों ने उनके माता-पिता को टूर्नामेंट से हटने के अपने फैसले के बारे में सूचित किया। माता-पिता शाम को सेक्टर 46 खेल परिसर में सीएफए अधिकारियों से मिले
और उन्हें बताया कि वे टीम की बेलगाम यात्रा का खर्च हवाई मार्ग से वहन कर सकते हैं। सीएफए के प्रशासनिक प्रमुख राकेश बख्शी ने कहा, "हमने कोशिश की, लेकिन हमें केवल चार आरक्षित सीटें मिलीं। भारतीय रेलवे की नीति के अनुसार, हमारे खिलाड़ी तब तक यात्रा नहीं कर सकते, जब तक उनका नाम प्रतीक्षा सूची में है।
इसलिए, राष्ट्रीय कार्यक्रम से हटने का फैसला किया गया।" "शाम तक, माता-पिता अपने खर्च पर टीम भेजने के लिए सहमत हो गए। सीएफए की ओर से, हम उन्हें 60,000 रुपये सौंपेंगे, जो रेलवे द्वारा प्रतिपूर्ति की गई राशि है। मैं प्रबंधक के रूप में टीम के साथ जाऊंगा और मेरी यात्रा का खर्च भी मैं खुद उठाऊंगा। हालांकि, माता-पिता सहयोगी स्टाफ के अन्य सदस्यों की यात्रा का खर्च वहन करेंगे।" चैंपियनशिप के लिए चुने जाने से पहले टीम ने एक कोचिंग कैंप में भाग लिया। टीम को कर्नाटक (29 जुलाई), जम्मू और कश्मीर (31 जुलाई), उत्तर प्रदेश (2 अगस्त) और अंडमान और निकोबार (4 अगस्त) के खिलाफ मैच खेलने हैं। अब वे शुक्रवार को सुबह 1 बजे राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना होंगे और शाम को फ्लाइट पकड़ेंगे। एक अधिकारी ने बताया कि हवाई टिकट की कीमत 6,800 रुपये (एकतरफा) होगी।
पहली बार नहीं
2019 में, चंडीगढ़ फुटबॉल एसोसिएशन ट्रेन आरक्षण पाने में विफल रहने के कारण कटक में होने वाली सब-जूनियर गर्ल्स नेशनल फुटबॉल चैंपियनशिप में टीम भेजने में विफल रहा था। टीम भाग्यशाली थी कि उन्हें कुछ व्यक्तियों का समर्थन मिला जिन्होंने उनकी यात्रा का खर्च उठाया।
लड़कों की टीम भाग्यशाली
स्थानीय लड़कों की जूनियर टीम गुरुवार सुबह सीट आरक्षण मिलने के बाद छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हुई। टीम को छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में जूनियर बॉयज नेशनल फुटबॉल चैंपियनशिप (टियर 1) में भाग लेना है।