हरियाणा

डीएपी ना मिलने से नाराज किसानों ने सिरसा में बरवाला रोड पर लगाया जाम

Shantanu Roy
8 Nov 2021 11:30 AM GMT
डीएपी ना मिलने से नाराज किसानों ने सिरसा में बरवाला रोड पर लगाया जाम
x
हरियाणा में डीएपी खाद की किल्लत दूर होने का नाम (DAP Crisis in Haryana) नहीं ले रही है. खाद ना मिलने से नाराज किसानों ने सोमवार को सिरसा में बरवाला रोड पर जाम (Farmers Jam Barwala Road Sirsa) लगा दिया.

जनता से रिश्ता। हरियाणा में डीएपी खाद की किल्लत दूर होने का नाम (DAP Crisis in Haryana) नहीं ले रही है. खाद ना मिलने से नाराज किसानों ने सोमवार को सिरसा में बरवाला रोड पर जाम (Farmers Jam Barwala Road Sirsa) लगा दिया. किसानों ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि सरकार जानबूझकर खाद की किल्लत पैदाकर किसानों को परेशान कर रही है. गोदामों में खाद रखी है, लेकिन किसानों को उपलब्ध नहीं करवाई जा रही है.

उन्होंने कहा कि खाद नहीं मिलने से फसलों की बिजाई लेट हो रही है. इसके चलते आज जाम लगाया गया है. किसानो ने कहा कि जब तक प्रशासनिक अधिकारी मौके पर आकर आश्वासन नहीं देते जाम जारी रहेगा. जाम के चलते पंजाब से सिरसा आने और जाने वाले वाहनों की कतारें लग गई.जाम की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और वाहनों के रूट बदले गए.
हरियाणा किसान मंच के सदस्य लखविन्द्र अलीकां ने मीडिया को बताया कि खाद की किल्लत के चलते गेहूं की बुआई मे देरी हो रही है. उन्होंने कहा कि गोदामों में खाद रखी गई लेकिन दुकानों पर सरकार जानबूझकर उपलब्ध नहीं करवा रही. इसी को लेकर जाम लगाया है. जब तक प्रशासन की ओर से आश्वासन नहीं मिलता जाम जारी रहेगा. संयुक्त मोर्चा के निर्देशानुसार आगामी आंदोलन चलाया जाएगा.
2 से 4 दिन में डीएपी और यूरिया की पूरी की जाएगी डिमांड : वहीं हरियाणा में डीएपी किल्लत को लेकर चंडीगढ़ में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ऐसा नहीं है कि पहली बार राज्य में खाद की किल्लत हुई है. पहले भी खाद कि किल्लत हो चुकी है. हालांकि 2 से 4 दिन के भीतर जितनी भी डीएपी और यूरिया की डिमांड है वो पूरी कर ली जाएगी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta