हरियाणा

कार्रवाई: गृह सचिव ने तत्कालीन बाढड़ा DSP को किया निलंबित

Kunti Dhruw
11 Nov 2021 10:43 AM GMT
कार्रवाई: गृह सचिव ने तत्कालीन बाढड़ा DSP को किया निलंबित
x
हरियाणा के चरखी दादरी जिले के बाढड़ा कस्बे के तत्कालीन डीएसपी अनिल डूडी को गृह सचिव ने निलंबित कर दिया है।

हरियाणा के चरखी दादरी जिले के बाढड़ा कस्बे के तत्कालीन डीएसपी अनिल डूडी को गृह सचिव ने निलंबित कर दिया है। उनके निलंबन के आदेश गुरुवार को जारी हुए। आदेश अनुसार निलंबन अवधि के दौरान डीजीपी कार्यालय उनका मुख्यालय रहेगा। वहीं, जिला पुलिस के अधिकारीइस संबंध में कुछ बोलने से बच रहे हैं जबकि कयास लगाए जा रहे हैं कि गत अगस्त माह में एक आरटीआई कार्यकर्ता के साथ वायरल हुई उनकी वीडियो निलंबन का कारण है। वीडियो में डीएसपी आरटीआई कार्यकर्ता पर एससी-एसटी एक्ट लगाने केलिए एसपी का दबाव होने की बात कह रहे थे।

गौरतलब है कि रोहतक एसटीएफ की गोली लगने से दादरी निवासी बिंदर की मौत हो गई थी। इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल की गई थी। जिसमें पुलिस कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए गए थे। इस मामले में तत्कालीन दादरी एसपी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी करने पर सिटी थाने में 22 अप्रैल को एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था।
इस मामले में पुलिस ने राहुल नामक शख्स को और फिर आरटीआई कार्यकर्ता जितेंद्र जटासरा को गिरफ्तार किया था। 42 दिन बाद जितेंद्र जेल से बाहर आया था और उसके बाद उसने तत्कालीन बाढड़ा डीएसपी अनिल डूडी से मुलाकात की थी। इस मुलाकात का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।
13 मिनट 40 सैकेंड के वीडियो में एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज करने का कारण एसपी का दबाव बताया था। वहीं, दूसरी ओर वीडियो वायरल होने के बाद तत्कालीन एसपी विनोद कुमार ने इसकी जांच रिपोर्ट तैयार करवाकर मुख्यालय भिजवाई थी। कयास लगाए जा रहे हैं इसी आधार पर उनके निलंबन का आदेश जारी किया गया है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta