हरियाणा

हरियाणा में AAP का चुनावी शंखनाद, 29 मई को केजरीवाल की कुरुक्षेत्र में रैली

Renuka Sahu
22 May 2022 4:46 AM GMT
AAPs election conch shell in Haryana, Kejriwals rally in Kurukshetra on May 29
x

फाइल फोटो 

पंजाब में सत्ता संभालने के बाद अब आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में अपनी गतिविधियां बढ़ा दी हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पंजाब में सत्ता संभालने के बाद अब आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में अपनी गतिविधियां बढ़ा दी हैं। पार्टी पूरे प्रदेश में अपनी पकड़ बढ़ाने और संगठन मजबूत करने में जुड़ी हुई है। कार्यकर्ताओं में जोश भरने के साथ ही 2024 के विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंकने अरविंद केजरीवाल 29 मई को हरियाणा आ रहे हैं। वह महाभारत की धरती कुरुक्षेत्र से चुनावी शंखनाद करेंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री के निशाने पर प्रदेश सरकार तो रहेगी ही वह मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर भी निशाना साधने से पीछे नहीं रहेंगे। केजरीवाल के दौरे से पहले भाजपा भी सक्रिय हो गई है। भाजपा नेताओं ने केजरीवाल पर जुबानी हमले शुरू कर दिए हैं। आप की तरफ से रैली को सफल बनाने की कमान राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने संभाल रखी है। वह पूरे प्रदेश में जनसंपर्क अभियान चलाए हुए हैं। आप की ओर से सरकार के अनेक फैसलों पर रोजाना कटाक्ष किए जा रहे हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, अपराध, बिजली इत्यादि मुद्दों को लेकर आप सरकार से रोजाना सवाल पूछती है।
गुप्ता का कहना है कि बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। शिक्षा के बुनियादी ढांचे की स्थिति अच्छी नहीं है। सरकारी स्कूल शिक्षकों को तरस रहे हैं। बिजली संकट को हल करने में सरकार के पसीने छूट गए। आप की कुरुक्षेत्र रैली को फेल करने की कोशिश हो रही है। अन्य दलों ने भी 29 मई को प्रदेश में अपनी रैलियां रखी हैं, लेकिन केजरीवाल को सुनने जनता जरूर आएगी।
भाजपा नेता जवाहर यादव ने केजरीवाल की दिल्ली सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। उनका कहना है कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता आज-कल हरियाणा में दिल्ली की तरह रोजगार देने की बातें कर रहे हैं। हकीकत यह है कि 7 साल के कार्यकाल में केजरीवाल सरकार ने केवल 440 स्थायी सरकारी रोजगार उपलब्ध कराए हैं, जबकि हरियाणा की मनोहर सरकार ने 87225 युवाओं को स्थायी रोजगार दिया है। यह आंकड़े आरटीआई से लिए गए हैं। कोई भी उनसे इन्हें हासिल कर सकता है। प्रदेश की जनता दिल्ली सरकार की हकीकत को जानती है। केजरीवाल हरियाणा को पंजाब से एसवाईएल का पानी दिला दें, तो मान जाएं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta