गुजरात

अहमदाबाद में देसी शराब के अड्डे पर लगी है यह लाइन, आइये जानते हैं विस्तार से

RAO JI
25 Oct 2021 12:30 PM GMT
अहमदाबाद में देसी शराब के अड्डे पर लगी है यह लाइन, आइये जानते हैं विस्तार से
x
कहने को तो गुजरात में शराबबंदी है, लेकिन असलियत तो यही है कि राज्य में हरेक जगह शराब आसानी से मिल जाती है।

जनता से रिस्ता वेबडेसक | कहने को तो गुजरात में शराबबंदी है, लेकिन असलियत तो यही है कि राज्य में हरेक जगह शराब आसानी से मिल जाती है। वहीं, अवैध शराब बेचने वाले बुटलेगर तो इतने बेखौफ हैं कि सरेआम शराब बेचते हुए देखे जा सकते हैं। यह तस्वीर अहमदाबाद के घाटलोडिया इलाके की है, जहां शराब लेने वालों की लाइन देखी जा सकती है। इतना ही नहीं, भास्कर की टीम ने इस बारे में जब घाटलोडिया थाने के पीआई वाई. आर वाघेला से बात की तो उन्होंने कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है।

शराब खरीदने वालों की भीड़ से लोग परेशान

अहमदाबाद के घाटलोडिया में सिंघवाई माता मंदिर से ऐईसी ब्रिज के नीचे से गुरुकुल की तरफ जाने वाले रास्ते पर यह भीड़ जमा रहती है। इससे दिवाली का बाजार करने वाली महिलाओं को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि, कई लोग शराब लेने के बाद इधर-उधर खड़े होकर शराब भी पीते हैं।

घाटलोडिया सिंधवई गुरुकुल अहमदाबाद मंडीरेठी एईसी के पुल की ओर जा रही सड़क पर जाम की स्थिति है. आम लोगों को इस सड़क से गुजरने पर असहनीय दुर्गंध आती है। लेकिन वास्तव में यह जगह बूटलेगर्स और शराब पीने वालों के लिए समान रूप से नियमों से बाहर लगती है। जैसे ही एईसी पुल नीचे से गुरुकुल की ओर बढ़ता है, शराब खरीदने वालों की भीड़ बढ़ती जाती है।

पर्दा खुलते ही लोग शराब लेने लाइन में लग जाते हैं

भास्कर के स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि दुकान के बाहर लोगों की भीड़ जमा है। दुकान में एक पर्दा लगा हुआ है, जिसके पीछे से शराब बेची जा रही है। शाम को पर्दा हटते ही शराब की बिक्री शुरू हो जाती है। वहीं, कई लोग तो पर्दा हटने के इंतजार में घंटों पहले से ही खड़े हो जाते हैं।

पुलिस को नहीं पता

यहां ध्यान देने वाली बात यह भी है कि जहां शराब की अवैध बिक्री हो रही है, वहां से मात्र 200 मीटर की दूरी पर ही गर्ल्स हॉस्टल भी है। पास में एक स्कूल भी है और पूजा स्थल भी। इसके बावजूद घाटलोडिया पुलिस थाने को इसकी खबर ही नहीं। भास्कर ने जब थाने पीआई से बात करी तो उन्होंने कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है। आपकी ओर से जानकारी मिल रही है तो इसकी जांच करवा रहे हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta