गुजरात

गुजरात विश्वविद्यालय में 11 माह के अनुबंध के आधार पर की जाएगी भर्ती प्रक्रिया

Gulabi Jagat
20 May 2022 11:53 AM GMT
गुजरात विश्वविद्यालय में 11 माह के अनुबंध के आधार पर की जाएगी भर्ती प्रक्रिया
x
11 माह के अनुबंध के आधार पर की जाएगी भर्ती प्रक्रिया
गुजरात: सरकार ने गुजरात के सरकारी विश्वविद्यालयों में शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों की संविदा भर्ती के लिए एक नया परिपत्र जारी किया है।
शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक कर्मचारियों की संविदा भर्ती
सरकार के पिछले परिपत्र के अनुसार हेमचंद्राचार्य उत्तर गुजरात विश्वविद्यालय सहित गुजरात के सरकारी विश्वविद्यालयों में शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों की भर्ती के लिए एक प्रस्ताव पारित किया गया था। इसके बाद सरकार ने संकल्प का विरोध करते हुए विश्वविद्यालय के कुलाधिपति द्वारा 3 नवंबर, 2021 को जारी किए गए परिपत्र को रद्द कर दिया और 16.5.2022 को एक परिपत्र जारी कर उन विश्वविद्यालयों को अनुबंध आधारित भर्ती करने के लिए अधिकृत किया।
11 महीने की अनुबंध आधारित भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाएगी
पाटन विश्वविद्यालय द्वारा 11 महीने के अनुबंध के आधार पर गणित, रसायन विज्ञान, एमएससी आईटी, एमबीए, वास्तुकला, शारीरिक शिक्षा, खेल परिसर, लैब तकनीशियन सहित विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों में शोध किया जाएगा। इसके अलावा, यूजीसी के दिशानिर्देशों के अनुसार, गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों के लिए भर्ती प्रक्रिया 11 महीने के अनुबंध के आधार पर आयोजित की जाएगी, रजिस्ट्रार आरएन देसाई ने कहा। गौरतलब है कि इससे पहले विश्वविद्यालय में 11 संविदा प्राध्यापकों की भर्ती कवर नहीं खोली जाती थी। जिसकी प्रक्रिया निकट भविष्य में की जाएगी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta