गुजरात

गुजरात की फैक्टरी में अबतक छह की मौत,एक मजदूर की तलाश जारी

Kunti Dhruw
17 Dec 2021 1:52 PM GMT
गुजरात की फैक्टरी में अबतक छह की मौत,एक मजदूर की तलाश जारी
x
गुजरात के पंचमहल जिले में रसायन फैक्टरी में हुए.

अहमदाबाद, गुजरात के पंचमहल जिले में रसायन फैक्टरी में हुए. धमाके के एक दिन बाद शुक्रवार को एक और शव मिलने से मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई है। वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी।

जिला कलेक्टर सूजल मयत्रा ने बताया कि राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीम को मलबा हटाने के लिए बुलाया गया था और तलाशी के दौरान एक और मजदूर का शव मिला जो हादसे के बाद से लापता था।उल्लेखनीय है कि बृहस्पतिवार की सुबह घोघम्बा तहसील के रणजीतनगर स्थित गुजरात फ्लोरोकेमिकल लिमिटेड (जीएफएल) के संयंत्र में हुए बड़े धमाके में पांच मजदूरों की मौत हो गई थी जबकि 16 अन्य घायल हुए थे।
मयत्रा ने बताया कि धमाके के बाद पूरे दिन चले तलाशी और बचाव अभियान के दौरान दमकल विभाग की टीम ने मलबे से पांच शवों को निकाला। चूंकि स्थानीय लोगों ने बताया कि कुछ और मजदूर लापता हैं तो एसडीआरएफ की टीम बुलाई गई। उन्होंने बताया, ''छठा शव आज मिला। ग्रामीणों के मुताबिक एक व्यक्ति अब भी लापता है और मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। तलाशी अभियान अब भी जारी है।''
जिला कलेक्टर ने बताया कि 16 घायल मजदूरों में से 14 को मामूली चोटें आई हैं जबकि दो करीब 50 प्रतिशत तक झुलस गए हैं। उन्होंने बताया कि जो मामूली रूप से घायल हुए हैं, उन्हें शनिवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta