गुजरात

विधानसभा चुनाव की टिकट की दौड़ में भाजपा के छह पूर्व महापौर

Renuka Sahu
7 Nov 2022 6:06 AM GMT
Six former mayors of BJP in the race for assembly election ticket
x

न्यूज़ क्रेडिट : sandesh.com

आगामी विधानसभा में अहमदाबाद की 16 सीटों में से किसे मैदान में उतारा जाए, इसका आकलन भाजपा के शीर्ष नेताओं ने पूरा कर लिया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। आगामी विधानसभा में अहमदाबाद की 16 सीटों में से किसे मैदान में उतारा जाए, इसका आकलन भाजपा के शीर्ष नेताओं ने पूरा कर लिया है। दूसरी ओर, सूत्रों के अनुसार, एएमसी पदों पर रहने या रखने वाले भाजपा और कांग्रेस के 25 नेता टिकट के लिए होड़ में हैं। इसमें छह राजनेता भी शामिल हैं जो मेयर रह चुके हैं। भाजपा नेता और पूर्व महापौर कांजी ठाकोर दरियापुर सीट के लिए मैदान में हैं, जबकि असित वोरा, जो पहले शहर के मेयर थे, मणिनगर से टिकट मांग रहे हैं। सूत्रों की माने तो मीनाक्षी पटेल वेजलपुर सीट से चुनाव लड़ने के लिए उत्साह दिखा रही हैं। एलिसब्रिज सीट से पूर्व मेयर अमित शाह और बिजल पटेल एक-दूसरे और बीजेपी के टिकट के दावेदारों में हैं। अमित शाह बीजेपी के नगर अध्यक्ष भी हैं. बीजेपी के पूर्व मेयर गौतम शाह नारनपुरा सीट से दावेदारी कर रहे हैं. असित वोरा के मेयर रहने पर डिप्टी मेयर रहे दर्शन वाघेला असरवा सीट के टिकट की दौड़ में हैं.

सूत्रों का कहना है कि भाजपा में सबसे कड़ा मुकाबला दरियापुर में है, जहां टिकट के लिए सबसे ज्यादा उम्मीदवार मैदान में हैं। इस टिकट पर पूर्व पार्षद कृष्णवदन ब्रह्मभट, जगदीश दतनिया, पूर्व स्थायी समिति अध्यक्ष प्रवीण पटेल और पूर्व महापौर कांजी ठाकोर चुनाव लड़ रहे हैं। जमालपुर-खड़िया सीट से भाजपा के पूर्व पार्षद भूषण भट्ट और मयूर दवे मैदान में हैं। एएमसी की मौजूदा स्थायी समिति के अध्यक्ष हितेश बरोट का मुकाबला वेजलपुर सीट से पूर्व मेयर मीनाक्षीबेन पटेल से है. सूत्रों का कहना है कि भाजपा के पूर्व स्थायी समिति के अध्यक्ष अमूल भट्ट मणिनगर से टिकट की दौड़ में हैं, वहीं असित वोरा भी यहां से चुनाव लड़ने के लिए जाने जाते हैं.
गौरतलब है कि बीजेपी के 500 लोगों ने अपना उम्मीदवार बनाया है. अभ्यर्थियों ने हाल ही में पंडित दीनदयाल उपाध्याय भवन, मणिनगर, शाहीबाग, साइंस सिटी में पर्यवेक्षकों के समक्ष अपना दावा दायर किया। इस बैठक में 383 ने निरीक्षकों के समक्ष अपने दावे दर्ज कराए जबकि 116 ने अपने फॉर्म कमलम और शहर भाजपा कार्यालयों में जमा किए. जिसमें असरवा के लिए सबसे अधिक 62, बापूनगर के लिए 51 उम्मीदवारों ने जबकि घाटलोदिया के लिए केवल मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की उम्मीदवारी देखी गई।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta