गुजरात

कोरोना मामलों के बढ़ने से मचा हड़कंप, गुजरात के 27 शहरों में 4 फरवरी तक नाइट कर्फ्यू लागू

Kunti Dhruw
28 Jan 2022 6:53 PM GMT
कोरोना मामलों के बढ़ने से मचा हड़कंप, गुजरात के 27 शहरों में 4 फरवरी तक नाइट कर्फ्यू लागू
x
देश में कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले बढ़ते जा रहे हैं.

देश में कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में गुजरात में भी संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसे लेकर गुजरात के 8 प्रमुख शहरों सहित राज्य के कुल 27 शहरों में 4 फरवरी तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है (Night Curfew in Gujarat). होटल और रेस्टोरेंट की 24 घंटे होम डिलीवरी सर्विस जारी रहेगी. वहीं प्रदेश में कोरोना मामलों की बात करें तो गुजरात में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 12131 नए मामले सामने आए (Gujarat Corona Cases Update). जबकि इस दौरान 30 मरीजों की मौत हो गई.

गुजरात मुख्यमंत्री कार्यालय ने शुक्रवार को बताया कि 8 प्रमुख शहरों सहित राज्य के कुल 27 शहरों में 4 फरवरी तक नाइट कर्फ्यू (रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक) लगाया गया है. वहीं होटल और रेस्टोरेंट की 24 घंटे होम डिलीवरी सर्विस (Home Delivery Service) जारी रहेगी. इसके साथ प्रदेश में आज कोरोना के 12131 नए मामले सामने आए हैं. इधर देश के कुछ राज्यों में कोरोना की स्थित गंभीर होती जा रही है. इसे लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने शुक्रवार को आठ दक्षिणी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में कोविड-19 की स्थिति और कोरोना वैक्सीनेशन की प्रगति को लेकर सार्वजनिक स्वास्थ्य तैयारियों की समीक्षा की.



ओमिक्रोन वेरिएंट को फैलने से रोकने की तैयारियों का लिया जायजा
उन्होंने बैठक में टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-वैक्सीनेशन और कोविड उपयुक्त व्यवहार के पालन की 5 गुना रणनीति पर भी ध्यान केंद्रित किया. इस समीक्षा बैठक में मांडविया ने आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, तेलंगाना, लक्षद्वीप, तमिलनाडु, पुडुचेरी और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति और वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट को फैलने से रोकने को लेकर हो रहीं तैयारियों का जायजा लिया.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया कल दोपहर 3 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बिहार, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ में ओमिक्रॉन वेरिएंट के मद्देनजर कोविड-19 की मौजूदा स्थिति और स्वास्थ्य तैयारियों की समीक्षा करेंगे.वहीं पूरे देश में कोरोना वैक्सीनेशन की बात करें तो देश में कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा 164.96 करोड़ के पार पहुंचा. आज शाम 7 बजे तक वैक्सीन की 48 लाख से ज़्यादा डोज लगाई गई हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta