गुजरात

गुजरात HC के 219 पदों पर निकली है भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Kunti Dhruw
14 Feb 2022 8:24 AM GMT
गुजरात HC के 219 पदों पर निकली है भर्ती, ऐसे करें अप्लाई
x
गुजरात हाईकोर्ट ने सिविल न्यायाधीशों के पद के लिए आवेदन जारी कर दिए हैं.

गुजरात हाईकोर्ट ने सिविल न्यायाधीशों के पद के लिए आवेदन जारी कर दिए हैं. आपको बता दें कि आवेदन जमा करने की ऑनलाइन प्रक्रिया 3 फरवरी से शुरू हो चुकी है और आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 2 मार्च है. आप गुजरात हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आइये आपको बताते हैं-

219 पदों के लिए निकली हैं भर्तियां
गुजरात हाईकोर्ट ने 219 पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं जिसमें प्रारंभिक परीक्षा की संभावित तारीख 15 मई है और मुख्य परीक्षा 17 जुलाई को आयोजित की जाएगी. वाइवा-वॉयस टेस्ट यानि मौखिक साक्षात्कार 9 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा. इनमे से 112 रिक्तियां सामान्य केटेगरी के लिए हैं और 15 भर्तियां एससी केटेगरी के लिए हैं, 33 रिक्तियां एसटी वर्ग के लिए हैं, 59 रिक्तियां सामाजिक और शैक्षिक रूप से पिछड़े वर्ग और 9 रिक्तियां शारीरिक रूप से अक्षम लोगों के लिए हैं.
क्या है रजिस्ट्रेशन फीस?
गुजरात हाईकोर्ट भर्ती के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए. गुजरात हाईकोर्ट भर्ती आवेदन शुल्क: सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹1000 है. अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति, सामाजिक और शैक्षणिक रूप से पिछड़े वर्ग, शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्तियों (पीएच), और भूतपूर्व सैनिक श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा.
कैसे करें आवेदन?
सबसे पहले आपको गुजरात हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा वहां जाकर होम पेज पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें, जिसके बाद आपके सामने एक आवेदन पत्र खुल कर सामने आ जाएगा. इस पर क्लिक करने के बाद आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें और प्रिंट निकलवाकर अपने पास रखें.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta