गुजरात

पीएम मोदी ने गुजरात के सीएम को लिखा पत्र, बोले- 'आपके काम दूरदर्शी दृष्टिकोण का उदाहरण'

Kunti Dhruw
16 April 2022 6:58 PM GMT
पीएम मोदी ने गुजरात के सीएम को लिखा पत्र, बोले- आपके काम दूरदर्शी दृष्टिकोण का उदाहरण
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल की पत्र लिखकर सराहना की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल की पत्र लिखकर सराहना की है। इस पत्र में उन्होंने भूपेंद्र पटेल द्वारा पिछले 200 दिनों में किए गए कामों को सराहा है। पीएम मोदी ने कहा है कि राज्य के विकास के लिए लिए गए निर्णय उनके 'प्रभावी नेतृत्व' को दर्शाते हैं। साथ ही गुजराती भाषा में भूपेंद्र पटेल को लिखे गए अपने पत्र में प्रधान मंत्री ने अपनी हाल ही में की गई गुजरात यात्रा के दौरान राज्य के लोगों द्वारा दिए गए स्नेह के लिए उनका धन्यवाद भी ज्ञापित किया है।


गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल की सराहना करते हुए पीएम ने लिखा कि 'आपकी सरकार ने हाल ही में 200 दिनों की एक छोटी अवधि पूरी की है, लेकिन इतने समय में ही गरीबों के कल्याण और राज्य के लोगों के सर्वांगीण विकास के लिए जिस तरह का काम किया गया है, वह न केवल आपके प्रभावी नेतृत्व का एक उदाहरण है, बल्कि यह आपके दूरदर्शी दृष्टिकोण के बारे में भी बताता है।' इस पत्र में उन्होंने विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिले समर्थन और पार्टी के लिए लोगों के बीच विश्वास बनाए रखने की आवश्यकता का भी उल्लेख किया है।


प्रधानमंत्री ने पिछले महीने 11 और 12 मार्च को गुजरात के अपने दो दिवसीय दौरे की शुरुआत अहमदाबाद हवाईअड्डे से राज्य भाजपा कार्यालय तक बड़े पैमाने पर रोड शो के साथ की थी। चार राज्यों में भाजपा की रिकॉर्ड तोड़ जीत के तुरंत बाद हुई यात्रा के दौरान उन्हें अपने गृह राज्य के लोगों से भावनात्मक प्रतिक्रिया मिली। उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि रोड़ शो के दौरान शामिल हुए सैकड़ों लोग वर्तमान राज्य सरकार में उनके विश्वास का प्रतिबिंब थे।

पीएम ने पत्र में कहा कि चार विधानसभा चुनावों के नतीजे इस बात का सबूत हैं कि देश भर के लोगों ने भाजपा में विश्वास बनाया है। ऐसे में यह हमारा कर्तव्य और जिम्मेदारी है कि हम उनके विश्वास को बनाए रखें। पीएम मोदी ने अपने पत्र में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में गुजरात सरकार द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की। साथ ही ग्राम पंचायतों में विशेष रूप से महिलाओं की भूमिका और उनकी पहल को उल्लेखनीय और अनुकरणीय बताया।

इस दौरान पीएम मोदी ने खेल महाकुंभ के 11वें संस्करण के उद्घाटन को भी याद किया और कहा कि यह गुजरात को स्पोर्ट्स हब बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। पीएम मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में जल संरक्षण की उनकी अपील को अभियान में बदलकर राज्य के किसान लाभ उठा रहे हैं। इस पत्र में उन्होंने देश की विकास यात्रा में गुजरात के योगदान को भी याद किया और स्वतंत्रता संग्राम में महात्मा गांधी और सरदार वल्लभभाई पटेल के योगदान का उल्लेख किया।

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी गुजरात के सबसे लंबे समय तक रहने वाले मुख्यमंत्री थे और 2014 में वे प्रधानमंत्री बने। गुजरात दो दशकों से अधिक समय से भाजपा का गढ़ रहा है। यहां इस साल के अंत में चुनाव में होना है। जिसको लेकर भाजपा ने अभी से अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। ऐसे में पीएम मोदी का हाल ही में हुआ गुजरात दौरा और अब उनका ये पत्र बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta