गुजरात

गुजरात: सब-रजिस्ट्रार 11 लाख रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया

Kunti Dhruw
22 May 2022 12:02 PM GMT
गुजरात: सब-रजिस्ट्रार 11 लाख रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया
x
बड़ी खबर

गुजरात भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शनिवार शाम अहमदाबाद के सनद में राजस्व विभाग के कार्यालय में एक सब-रजिस्ट्रार को कथित तौर पर 11 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा।

आरोपी जितेंद्र कुमार पटेल और उसके साथी मोमिन रसूल, एक निजी नागरिक, को एसीबी द्वारा बिछाए गए जाल के दौरान हिरासत में लिया गया था। अधिकारियों ने कहा कि आरोपी द्वारा उसके तीन आवेदनों को मंजूरी देने के बदले रिश्वत की मांग करने के बाद एक व्यक्ति ने उनसे संपर्क किया।
इस मामले में, शिकायतकर्ता ने सत्यापन के लिए उप-पंजीयक कार्यालय में दस्तावेजों के अपने तीन सेट जमा किए थे, जिनमें से दो सेट उन्हें उचित प्रक्रिया में वापस कर दिए गए थे। आरोपी अधिकारी ने दस्तावेजों का तीसरा सेट वापस नहीं किया था और शुरू में शिकायतकर्ता से 18 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। बाद में रिश्वत की रकम 11 लाख रुपये तय हुई और फिर शिकायतकर्ता ने एसीबी से संपर्क किया। बिछाए गए जाल के अनुसार, आरोपी अधिकारी और उसके साथी को शनिवार शाम उनके कार्यालय परिसर में नकद राशि स्वीकार करते हुए पकड़ा गया। उन्हें हिरासत में लिया गया है और भ्रष्टाचार रोकथाम (पीसी) अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, "गुजरात एसीबी के एक अधिकारी ने कहा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta