गुजरात

गुजरात: सफाई कर्मचारी को मैनहोल में घुसाने के लिए पुलिस ने की बुक सुपरवाइज़र

Kunti Dhruw
8 Jan 2022 11:27 AM GMT
गुजरात: सफाई कर्मचारी को मैनहोल में घुसाने के लिए पुलिस ने की बुक सुपरवाइज़र
x
एक सफाईकर्मी को बंद नाले की सफाई के लिए मैनहोल में घुसने के लिए कहा गया.

अहमदाबाद : एक सफाईकर्मी को बंद नाले की सफाई के लिए मैनहोल में घुसने के लिए कहा गया. इसके पीछे के शख्स के खिलाफ गांधीनगर पुलिस ने शुक्रवार को मामला दर्ज किया था.पार्थिल लाठिया के रूप में पहचाने जाने वाला व्यक्ति, मुंबई की एक निजी कंपनी खिलाड़ी इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड में पर्यवेक्षक के रूप में काम करता है। छह माह पूर्व उनकी कंपनी को गांधीनगर की जल निकासी व्यवस्था को दुरुस्त करने का ठेका दिया गया था।

यह घटना गांधीनगर के सेक्टर -3 बी में हुई, यह गुजरात के डीजीपी कार्यालय से केवल 2 किमी, राज्य विधानसभा से 4 किमी और मुख्यमंत्री आवास से 7 किमी दूर है। टीओआई द्वारा घटना के बारे में एक लेख प्रकाशित करने के बाद राजधानी विकास योजना के एक उप निरीक्षक कुणाल पटेल द्वारा शिकायत दर्ज की गई थी। अमरसिंह वसावा के रूप में पहचाने जाने वाले सफाई कर्मचारी भरूच के एक प्रवासी मजदूर हैं। सेक्टर-3बी में नाली जाम होने के बाद उसे मैनहोल में घुसकर नाला साफ करने के लिए कहा गया।
पटेल की प्राथमिकी में कहा गया है कि पर्यवेक्षक द्वारा नालों की सफाई से जुड़े नियमों की धज्जियां उड़ाई गई. टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, मामला सेक्टर -7 पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है। लाथिया के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 336 (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाला कार्य), हाथ से मैला उठाने वाले और उनका पुनर्वास अधिनियम, 2013 के रूप में रोजगार निषेध की धाराओं और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार की रोकथाम) के तहत मामला दर्ज किया गया है। ) कार्य। पुलिस इस मामले की भी जांच करेगी कि क्या पर्यवेक्षक या उनकी कंपनी अन्य कर्मचारियों के लिए भी ऐसा ही कर रही है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta