गुजरात

गुजरात: 300 लोगों को ठगने वाला आरोपी गिरफ्तार

Kunti Dhruw
17 April 2022 10:27 AM GMT
गुजरात: 300 लोगों को ठगने वाला आरोपी गिरफ्तार
x
वडोदरा आनंद पुलिस ने एक ठग को पकड़ा।

वडोदरा आनंद पुलिस ने एक ठग को पकड़ा, जो विशेष रूप से होटल और परिवहन मालिकों से पुलिस उप निरीक्षक (पीएसआई) के रूप में पैसे की उगाही कर रहा था। दो होटल मालिकों से गुरुवार को वसाड पुलिस को मिली शिकायत के आधार पर आरोपी 25 वर्षीय विकास सिंह को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

हरिओम दलबती होटल और किस्मत काठियावाड़ी होटल के मालिकों ने वासद पुलिस से संपर्क किया, जब दोनों को एक 'पीएसआई' से फोन आया और शिकायत के लिए 1,500 रुपये की मांग की गई कि उन्हें उनके खिलाफ उपभोक्ताओं से "प्राप्त" हुआ था।
"आरोपी पीएसआई होने का नाटक करते हुए होटल मालिकों को फोन करते थे और खाद्य पदार्थों में रबर युक्त मिलावटी खाद्य पार्सल की शिकायतों के बारे में उन्हें धमकाते थे। शिकायत मिलने के बाद, हमने उसके मोबाइल लोकेशन का पता लगाया और उसे पकड़ लिया, "वसाड पुलिस स्टेशन के पीएसआई पराक्रमसिंह परमार ने कहा।
ठग ने परिवहन मालिकों को यह दावा करते हुए ठगा कि उनके ट्रकों ने एक साइकिल सवार को टक्कर मार दी है। "आरोपी वाहन मालिकों के नंबर नोट करते थे और उनसे 1,000 रुपये से 2,500 रुपये के बीच पैसे की मांग करते थे। वह भोले-भाले लोगों से वादा करेगा कि एक बार उनके डिजिटल वॉलेट में पैसे ट्रांसफर हो जाने के बाद उनके खिलाफ कोई शिकायत नहीं होगी।
आरोपी ने लगभग 300 पीड़ितों से लगभग 3.5 लाख रुपये की जबरन वसूली करने की बात कबूल की है, जिसमें सूरत, वडोदरा, अहमदाबाद, उत्तर प्रदेश, दिल्ली के लोग शामिल हैं। "उन्होंने कबूल किया है कि उन्होंने अक्टूबर 2021 से PSI के रूप में खुद को प्रस्तुत करना शुरू कर दिया था। लेकिन पिछले कुछ महीनों में उसने कई लोगों को ठगा है।
चूंकि मांग की गई राशि कम थी, इसलिए पीड़ित आसानी से पैसे को डिजिटल रूप से ट्रांसफर कर देते थे ताकि बाद में उन्हें ठगे जाने का एहसास हो सके। "पीड़ितों ने अब तक कोई शिकायत दर्ज नहीं की थी। मुख्य रूप से होटल और परिवहन मालिक जो सूरत और अहमदाबाद के बीच राजमार्ग पर गुजरते हैं या उनकी संपत्ति है, उन्हें ठगा गया है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta