गुजरात

गोहिलवाड़ राजपूत समाज ने की बैठक, दोनों पार्टियों से मांगेंगे 3-3 टिकट

Renuka Sahu
3 Sep 2022 6:12 AM GMT
Gohilwad Rajput Samaj holds meeting, will ask for 3-3 tickets from both the parties
x

न्यूज़ क्रेडिट : sandesh.com

एक तरफ विधानसभा चुनाव की गूँज बज रही है तो दूसरी ओर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष कल शनिवार से दो दिन के लिए भावनगर जिले का दौरा कर रहे हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। एक तरफ विधानसभा चुनाव की गूँज बज रही है तो दूसरी ओर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष कल शनिवार से दो दिन के लिए भावनगर जिले का दौरा कर रहे हैं. उस समय गोहिलवाड़ राजपूत समाज की इस बैठक की पूर्व संध्या पर दो प्रमुख राजनीतिक दलों से तीन-तीन टिकट मांगे जाने का निर्णय लेकर माहौल में उत्साह था.मांग पूरी नहीं होने पर राजनीतिक दल को भुगतना पड़ेगा. हानि। स्थानीय राजनीति गर्म हो गई है क्योंकि समाज के अध्यक्ष ने इस पर गर्व किया है।

गोहिलवाड़ राजपूत समाज के अध्यक्ष वासुदेवसिंह गोहिल की अध्यक्षता में आज शहर के शिवशक्ति हॉल में चिंतन बैठक हुई, जिसमें बड़ी संख्या में क्षत्रिय-गोहिलवाड़ राजपूत समुदाय के नेता, सामाजिक-शैक्षणिक और जाति स्तर पर सक्रिय युवा और जातियां मौजूद थीं. बैठक में भावनगर जिले में लगभग 2.50 लाख मतदाताओं के साथ बहुसंख्यक समुदाय है और जिले में सात में से भावनगर पीर, पलिताना, तलजा और भावनगर ग्रामीण विधानसभा सीटों के नुकसान में समुदाय निर्णायक साबित होने के बावजूद, एक तरफ या वहीं पिछले 10 साल से क्षत्रिय-गोहिलवाड़ राजपूत समुदाय का कोई विधायक नहीं है.चर्चा हुई. जबकि पूर्व में समाज का दबदबा सांसद से औसतन तीन विधायकों, जिलाध्यक्ष समेत बहुमत वाले सदस्यों आदि में देखने को मिलता था. उस समय, आगामी विधानसभा चुनावों में समुदाय के मतदान प्रतिशत को देखते हुए, भाजपा-कांग्रेस सहित राजनीतिक दलों से औसतन तीन-तीन टिकट मांगने का निर्णय लिया गया था, जबकि गोहिलवाड़ राजपूत समुदाय, जो पार्टी जीतेगा, यदि पार्टी टिकट नहीं देती, अगले चुनाव में हार जाएगी, राष्ट्रपति ने कहा मैंने मना कर दिया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta