गुजरात

सीमा पर पाकिस्तानी बोट मिलने से हड़कंप, BSF ने किया सीज, जांच शुरू

Kunti Dhruw
4 May 2022 6:02 PM GMT
सीमा पर पाकिस्तानी बोट मिलने से हड़कंप, BSF ने किया सीज, जांच शुरू
x
भारतीय सीमा सुरक्षा बल को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है.

नई दिल्ली. भारतीय सीमा सुरक्षा बल को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. उसने गुजरात के भुज में भारतीय क्षेत्र के अंदर घुसे पाकिस्तानी जहाज को सीज कर लिया है. गुजरात बीएसएफ ने कहा है कि पूरे इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया है. अब तक कोई संदिग्ध चीजें नहीं मिली है. लेकिन पाकिस्तानी नाव को सीज कर लिया है. यह पारंपरिक नाव है जिससे मछली पकड़ने का काम होता है. नाव बिना इंजन वाली है. बीएसफ का कहना है कि पाकिस्तानी नाव को भारतीय सीमा के करीब 100 मीटर अंदर देखा गया, जिसके बाद उसे जब्त कर लिया गया.

झाड़ियों का सहारा लेकर भागने में सफल रहे मछआरे
एएनआई की खबर के मुताबिक बीएसएफ भुज की टीम अरब सागर के पास पेट्रोलिंग कर रही थी. तभी बीपी नंबर 1158 हरामी नाला इलाके में कुछ संदिग्ध चीजों के होने का अंदेशा हुआ. फिर देखा कि तीन चार नाव से पाकिस्तानी मछुआरे भारतीय जलसीमा में अंदर तक घुसे आ रहे हैं. इसके बाद पेट्रोलिंग पार्टी तुरंत ही वहां पहुंच गई. जब पेट्रोलिंग टीम जा रही थी, तब पाकिस्तानी मछुआरे आसपास में झाड़ियों का सहारा लेकर छुप गए और पाकिस्तानी इलाके में भागने में सफल रहे. इसके बाद बीएसएफ की टीम ने एक नाव को सीज कर लिया.
आसपास के समुद्र में तलाशी अभियान
बीएसएफ का कहना है कि एक बिना इंजन वाली नाव को जब्त कर लिया गया है. यह नाव पाकिस्तान में बनी है. सीज करने के नाव की सघन जांच की गई. हालांकि इसमें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. नाव में मछली, जाल और मछली पकड़ने वाले कुछ अन्य उपकरण ही देखने को मिला. लेकिन बीएसएफ की टीम ने इस पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया. इसके बाद भी कुछ हाथ नहीं लगा. पाकिस्तानी मछुआरे पहले ही भाग चुके थे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta