गुजरात

गुजरात से बड़ी खबर, दोपहर 2:20 बजे होगा मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह

Rounak
15 Sep 2021 6:33 AM GMT
गुजरात से बड़ी खबर, दोपहर 2:20 बजे होगा मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह
x

गांधीनगर: गुजरात के नए मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह आज होगा. जानकारी के मुताबिक नए मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल तय है. कुल 24 मंत्री शपथ ले सकते हैं. रुपाणी मंत्रिमंडल में शामिल दिग्गज मंत्रियों का पत्ता कट सकता है. शपथ ग्रहण से पहले सभी विधायकों को गांधीनगर पहुंचने को कहा गया है.

भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी. उन्हें राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने एक सादे समारोह में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलायी. दो दिन पहले विजय रूपाणी ने हाई कमान के आदेश के बाद मुख्यमंत्री पद से अचानक इस्तीफा दे दिया था. गुजरात में लगभग सवा साल बाद विधानसभा चुनाव होने हैं.
राजभवन में आयोजित समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कुछ बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद थे. पार्टी के निर्णय के अनुसार, केवल पटेल ने शपथ ली. सूत्रों ने बताया कि मंत्रियों के नामों को अंतिम रूप दिए जाने के बाद अगले कुछ दिनों में मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्य शपथ लेंगे.
बीजेपी नेताओं के मुताबिक, जमीनी स्तर पर पटेल का कामकाज, सहकारिता क्षेत्र पर उनकी पकड़, पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ जुड़ाव और प्रशासनिक क्षमताएं जैसे गुणों के कारण भूपेंद्र पटेल को यह जिम्मेदारी दी गयी है. गुजरात में पाटीदार जाति का वर्चस्व है और बड़ी संख्या में मतदाता इसी जाति के हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it