गोवा

पणजी में TMC को नहीं मिली कार्यक्रम की अनुमति, पार्टी बोले- सत्ता का दुरुपयोग कर रही BJP सरकार

Kunti
25 Oct 2021 2:45 PM GMT
पणजी में TMC को नहीं मिली कार्यक्रम की अनुमति, पार्टी बोले- सत्ता का दुरुपयोग कर रही BJP सरकार
x
तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने सोमवार को आरोप लगाया कि गोवा सरकार लोगों की आवाज को दबाने के लिए सत्ता का दुरुपयोग कर रही है.

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने सोमवार को आरोप लगाया कि गोवा सरकार लोगों की आवाज को दबाने के लिए सत्ता का दुरुपयोग कर रही है. पणजी के आजाद मैदान में सोमवार को होने वाले टीएमसी के कार्यक्रम 'पीपल्स चार्जशीट' पर पुलिस ने रोक लगा दी. टीएमसी ने दावा किया कि पुलिस ने कानून-व्यवस्था का हवाला देते हुए कहा कि कार्यक्रम को इजाजत नहीं दी जा सकती है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के गोवा दौरे से पहले आज यह कार्यक्रम होना था.

ममता बनर्जी 28 अक्टूबर को गोवा के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगी. 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा के लिए चुनाव अगले साल की शुरुआत में होंने हैं और राष्ट्रीय स्तर पर अपना दायरा बढ़ाने की कोशिश में लगी टीएमसी यहां पूरा जोर लगा रही है. टीएमसी नेताओं ने कहा कि त्रिपुरा की तरह गोवा में भी बीजेपी सरकार डरी हुई है और इसलिए वो इस तरह के कदम उठा रही है.
कार्यक्रम की अनुमति नहीं मिलने के बाद टीएमसी गोवा ने ट्वीट किया, "यह अस्वीकार्य है. सत्ता का खुल्लम-खुल्ला दुरुपयोग. 'पीपल्स चार्जशीट' जारी होने के डर से प्रशासन लोगों की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है. चार दिन पहले कार्यक्रम की अनुमति देने के बाद, अब उन्होंने कानून-व्यवस्था का हवाला देते हुए अनुमति देने से इनकार कर दिया."ममता बनर्जी ने गोवा सरकार के इस फैसले का विरोध करते हुए कहा कि यह सही नहीं है, उन्होंने गोवा में हमारे कार्यक्रम को अनुमति नहीं दी है. वहीं टीएमसी नेता बाबुल सुप्रियो, महुआ मोइत्रा, सौगत रॉय और लुईजिन्हो फालेयरो समेत गोवा टीएमसी के अन्य नेताओं ने इसका विरोध किया और 'पीपल्स चार्जशीट' को दिखाया.

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फालेयरो ने ट्विटर पर लिखा, "गोवा में बीजेपी सरकार की झूठ सामने आ गई. गोवा के लोग काफी भुगत चुके हैं. आज गोवा टीएमसी ने 'पीपल्स चार्जशीट' लॉन्च किया, जिसमें सरकार की नीतियों और कुप्रबंधन के कारण लोगों को हुई दिक्कतों की सूची रखी गई है."
फालेयरो को बनाया गया पार्टी उपाध्यक्ष
तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने हाल ही में लुईजिन्हो फालेयरो पार्टी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया था. टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने पिछले शुकव्रार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा था, ''अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (एआईटीसी) की अध्यक्ष ममता बनर्जी को लुईजिन्हो फालेयरो को तुरंत प्रभाव से पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाते हुए बहुत गर्व महसूस हो रहा है.''
उन्होंने कहा, ''चार दशक के राजनीतिक करियर में गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फालेयरो ने लोगों के विकास के लिए उत्साहपूर्वक काम किया. हमें पूरा भरोसा है कि उनके सक्षम मार्गदर्शन में एआईटीसी ऊंचाइयों को छूएगी और प्रत्येक भारतीय नागरिक के लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा के लिए लड़ती रहेगी.''
फालेयरो ने हाल में कांग्रेस पार्टी छोड़ दी और 29 सितंबर को टीएमसी में शामिल होने से पहले गोवा विधानसभा के सदस्य के तौर पर भी इस्तीफा दे दिया था. ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी ने गोवा में चुनावी राजनीति में उतरने की घोषणा की है. गोवा में 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव अगले साल फरवरी में होने हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it