गोवा

स्वामी प्रियम जी ने गोवा में हिंदू धर्म जन प्रतिनिधि गौरव गोष्ठी का किया दौरा

Kunti Dhruw
20 May 2022 11:28 AM GMT
स्वामी प्रियम जी ने गोवा में हिंदू धर्म जन प्रतिनिधि गौरव गोष्ठी का किया दौरा
x
बड़ी खबर

14 मई 2022 को गोवा का दिन शानदार रहा। गोवा की भूमि पद्मश्री स्वामी ब्रह्मोसानंदाचार्य और प्रिय स्वामी प्रियम जी जैसी महान हस्तियों की उपस्थिति से मंत्रमुग्ध हो गई, जो इस आयोजन के आकर्षण का केंद्र थे। गोवा के माननीय सीएम डॉ प्रमोद सावंत, केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक, राज्यसभा सांसद विनय तेंदुलकर और कई अन्य मंत्रियों ने मंच साझा किया और इस पल को आशीर्वाद दिया। यह कार्यक्रम गोवा के तपोभूमि आश्रम में राष्ट्रसंत सद्गुरु ब्रह्मानंदाचार्य स्वामीजी महाराज की समाधि में और हिंदू धर्म जन प्रतिनिधि गौरव गोष्ठी को संबोधित करते हुए आयोजित किया गया था।

कार्यक्रम की शुरुआत वैदिक जनों द्वारा भगवान का आशीर्वाद लेकर हुई थी। जय सच्चिदानंद और जय श्रीमन्नानारायण के जाप में सारा वातावरण बस गया। हमारे माननीय सीएम ने भी श्रोताओं को संबोधित किया। जिस क्षण हर कोई स्वामी प्रियमजी से कुछ शब्द सुनने की उम्मीद कर रहा था, वह क्षण भी आ गया था, जिसकी शुरुआत मंत्र जाप से हुई थी। उन्होंने सभी श्रोताओं को बहुत गहराई से संबोधित किया, गोवा की संस्कृति के बारे में बात की और यह गोवा के आध्यात्मिक पक्ष को कैसे बढ़ावा दे रहा है और यह सब सद्गुरुदेव ब्रह्मेशानंद आचार्य के आशीर्वाद से कैसे हो रहा है और हमारी संस्कृति को संरक्षित करना और बढ़ावा देना कितना महत्वपूर्ण है अध्यात्मवाद।
गोवा की भूमि हमेशा से अपनी पार्टी संस्कृति के लिए जानी जाती रही है, लेकिन गोवा का यह नया पक्ष और इस समुदाय के लोग इस तरह के सांस्कृतिक और आध्यात्मिक आयोजनों को कैसे बढ़ावा दे रहे हैं और इसमें भाग ले रहे हैं, यह हैरान करने वाला था। यह कहना बिल्कुल सही है कि, 'किसी पुस्तक को उसके आवरण से मत आंकिए' और गोवा ने यह साबित कर दिया है कि किसी भी प्रकार की संस्कृति से जुड़े होने की प्रमुख पहचान यह होगी कि वे आध्यात्मिक भी हैं और इस तरह की पहल का समर्थन करते हैं। उसके बाद हमारे प्रिय स्वामी प्रियम जी को पद्मश्री स्वामी ब्रह्मेशानंद आचार्य और माननीय मुख्यमंत्री डॉ प्रमोद सावंत ने सम्मानित किया।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta