गोवा

'रूसी चार्टर ऑपरेटर' ने दिसंबर में गोवा की उड़ानें संचालित करने की मांग की

Kunti
24 Nov 2021 8:44 AM GMT
रूसी चार्टर ऑपरेटर ने दिसंबर में गोवा की उड़ानें संचालित करने की मांग की
x
रूसी चार्टर ऑपरेटरों ने तटीय राज्य में नए साल के जश्न से पहले गोवा के डाबोलिम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंडिंग स्लॉट की मांग की है,

GOA : पणजी, रूसी चार्टर ऑपरेटरों ने तटीय राज्य में नए साल के जश्न से पहले गोवा के डाबोलिम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंडिंग स्लॉट की मांग की है, हवाई अड्डे के निदेशक गगन मलिक ने मंगलवार को कहा। मलिक ने कहा, "हमें रूस से स्लॉट के लिए अनुरोध मिला है। उन्होंने 30 दिसंबर से अपनी पहली उड़ान की घोषणा की है। उन्होंने नौ उड़ानों के लिए अनुरोध भेजा है।"

"यह इस सीज़न के लिए तीसरा चार्टर अनुरोध है। उनका अनुरोध वर्तमान में नौ स्लॉट के लिए है। हो सकता है कि स्थिति के आधार पर वे इसे बढ़ा सकते हैं। वे सप्ताह में दो बार, गुरुवार और शनिवार को काम करेंगे। अभी स्थिति में सुधार हो रहा है," उन्होंने यह भी कहा कहा। लगभग 900 चार्टर उड़ानें ज्यादातर रूस, यूके और जर्मनी से सालाना गोवा के लिए अपना रास्ता खोजती हैं, इससे पहले कि पिछले साल कोविड महामारी ने सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रा को बंद कर दिया।
गोवा आने वाले अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के थोक के लिए चार्टर उड़ानें हैं। 2019 में करीब पांच लाख विदेशी पर्यटक गोवा पहुंचे। मलिक ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार द्वारा 15 नवंबर से गोवा के एकमात्र हवाई अड्डे पर चार्टर उड़ानों की लैंडिंग की अनुमति देने के बाद, अंतरराष्ट्रीय चार्टर कंपनियों की दिलचस्पी धीरे-धीरे बढ़ने लगी है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it