गोवा

गोवा में पैरिश पुजारी पर हमले के आरोप में पड़ोसी गिरफ्तार

Kunti
23 Nov 2021 11:06 AM GMT
गोवा में पैरिश पुजारी पर हमले के आरोप में पड़ोसी गिरफ्तार
x
सालिगाओ में सोमवार दोपहर एक स्थानीय द्वारा सड़क चौड़ीकरण के मुद्दे पर पैरिश पुजारी मैथ्यू रॉड्रिक्स पर हमले के बाद तनाव बढ़ गया।

GOA : सालिगाओ : सालिगाओ में सोमवार दोपहर एक स्थानीय द्वारा सड़क चौड़ीकरण के मुद्दे पर पैरिश पुजारी मैथ्यू रॉड्रिक्स पर हमले के बाद तनाव बढ़ गया। चर्च के बगल में रहने वाले जोसेफ 'जो' डिसूजा को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाद में पुजारी को न्याय दिलाने की मांग को लेकर थाने पर भारी भीड़ जमा हो गई। रोड्रिग्स की शिकायत में कहा गया है कि वह मापुसा में थे, जब उन्हें दोपहर 12.06 बजे डिसूजा से एक फोन आया कि एक अवरुद्ध नाला के कारण खेत में जलभराव हो गया था और उन्हें मौके पर आने के लिए कहा गया था। वह दोपहर 12.37 बजे पहुंचे और डिसूजा के साथ बहस में पड़ गए, जो उन्हें अभद्र भाषा से गाली दे रहे थे। जब वह चला गया, तो डिसूजा ने उसे वापस खींच लिया, उसे थप्पड़ मारा और नीचे फेंक दिया।रॉड्रिक्स ने अपनी शिकायत में कहा कि यह एक चर्च कर्मचारी द्वारा देखा गया था।

मारपीट की खबर सुनकर सालिगांव विधायक जयेश सालगांवकर और कलंगुट विधायक माइकल लोबो पहुंचे और आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग की। "पल्ली के पुजारी ने हमेशा मुझसे कहा कि यह व्यक्ति आकर उसे परेशान करेगा। अगर सौंदर्यीकरण कार्य के लिए मिट्टी ले जा रहे ट्रक उनके परिसर की दीवार को छूते हैं, तो वह पल्ली पुजारी से लड़ेंगे, "सलगांवकर ने कहा। सलगांवकर ने कहा, "जब मुझे घटना के बारे में पता चला, तो मैंने एसपी को फोन किया और उन्होंने मुझे बताया कि उन्हें मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया है और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।"
एक अन्य स्थानीय टुलियो डी सूजा ने कहा कि आरोपी ने चर्च की संपत्ति पर अतिक्रमण किया था और पुजारी के साथ मारपीट की थी। टुलियो ने कहा, "कई दिनों से सौंदर्यीकरण का काम चल रहा है और यह व्यक्ति चर्च की ओर जाने वाले सभी ट्रकों को रोक रहा है। लोबो ने मांग की कि जोसेफ द्वारा बनाई गई अहाते की दीवार को पंचायत द्वारा ध्वस्त कर दिया जाए और जल्द ही चार्जशीट मांगी जाए।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it