गोवा

अनियमित जलापूर्ति से क्षुब्ध होकर उंडीर बंडोरा के स्थानीय लोगों ने आंदोलन की दी धमकी

Bharti sahu
4 April 2024 12:43 PM GMT
अनियमित जलापूर्ति से क्षुब्ध होकर उंडीर बंडोरा के स्थानीय लोगों ने आंदोलन की  दी  धमकी
x
अनियमित जलापूर्ति
पिछले चार महीनों से अनियमित जल आपूर्ति पर धैर्य खोते हुए, उंदिर बंदोरा के ग्रामीणों ने बुधवार को पोंडा में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के इंजीनियर से मुलाकात की और स्पष्टीकरण मांगा कि समस्या इतने महीनों से अनसुलझी क्यों है।
अधिकारी ने ग्रामीणों से कहा कि गांव में नई पानी की लाइन बिछा दी जाएगी और जून तक उन्हें सुचारू जलापूर्ति मिलने लगेगी. हालाँकि, ग्रामीणों ने अभियंता के आश्वासन के अनुसार समस्या का समाधान नहीं होने पर विरोध प्रदर्शन करने की धमकी दी।
ग्रामीणों ने बताया कि पानी सिर्फ एक घंटे के लिए छोड़ा जाता है और वह भी कम दबाव से। “कुछ नलों में सुबह लगभग 4 बजे पानी आता है और 5 बजे तक सभी नल सूख जाते हैं। बिना दबाव के एक घंटे की जलापूर्ति का कोई मतलब नहीं है। एक पानी का टैंकर है जो एक या दो सप्ताह में एक बार आता है जिस पर हम बहुत अधिक निर्भर हैं,'' उन्होंने कहा।
उंदिर की एक बुजुर्ग महिला ने कहा, "हम अपने नलों की जांच करने के लिए सुबह 4 बजे उठते हैं और कम दबाव के कारण पानी भंडारण टैंक तक नहीं पहुंचता है, इसलिए हमें बाल्टियों में पानी इकट्ठा करना पड़ता है और इसे जमा करना पड़ता है।" पानी इकट्ठा करने की ऐसी दैनिक दिनचर्या। पीडब्ल्यूडी इंजीनियर मनोज सावंत ने कहा कि उंडीर क्षेत्र में अंतिम छोर पर स्थित घरों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है और सीवरेज लाइन के चल रहे काम के कारण गांव से जुड़ी मुख्य पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गई है।
उन्होंने कहा कि क्षतिग्रस्त लाइन की मरम्मत की जाएगी और 110 एमएम की नई पानी की लाइन बिछाई जाएगी, जिसका काम चुनाव आचार संहिता खत्म होने के बाद शुरू होगा।
Next Story