गोवा

क्रिसमस और नए साल का जश्‍न गोवा में मनायेगा IRCTC, टूर की बुकिंग शुरू

Kunti
22 Nov 2021 11:27 AM GMT
क्रिसमस और नए साल का जश्‍न गोवा में मनायेगा IRCTC, टूर की बुकिंग शुरू
x
इस साल कोरेाना का असर कम होने के कारण गोवा में क्रिसमस पर्व व नया साल मनाने के लिए लोगों ने बुकिंग शुरू कर दी है।

लखनऊ, इस साल कोरेाना का असर कम होने के कारण गोवा में क्रिसमस पर्व व नया साल मनाने के लिए लोगों ने बुकिंग शुरू कर दी है। शहर की कई ट्रैवल एजेंसियों ने गोवा के तीन सितारा होटलों से संपर्क कर कई तरह के पैकेज भी बना दिए हैं। इस बीच भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) ने भी गोवा में क्रिसमस व नए साल के लिए पैकेज लांच कर दिया है।

आइआरसीटीसी क्रिसमस व नए साल के लिए अब तक तीन रात का पैकेज बनाता था। इस बार क्रिसमस व नववर्ष के लिए आइआरसीटीसी ने छह दिन का पैकेज तैयार किया है। आइआरसीटीसी ने जो पैकेज बनाकर मुख्यालय को स्वीकृति के लिए भेजा है। उसमें 24 दिसंबर को लखनऊ से विमान सेवा से सीधे गोवा ले जाने की तैयारी है। साथ ही गोवा के लिए उस दिन विमान न हेने की दशा में मुंबई से कनेक्टिंग विमान से यात्रियों को गोवा तक ले जाया जाएगा। गोवा में तीन सितारा होटल में ठहरने के अलावा बीच पर होने वाली सांस्कृतिक गतिविधियों का लुत्फ भी पर्यटक उठा सकेंगे।
शाम को मांडवी नदी पर तैर रहे क्रूज की यात्रा इस पूरे पैकेज के आकर्षण का केंद्र है। इसके अलावा आइआरसीटीसी के इस खास पैकेज में पर्यटकों को साउथ गोवा में बेसिलिका ऑफ बोन जीजस चर्च, मंग्वेश मंदिर, मीरामार बीच, नार्थ गोवा में बागा बीच, अंजुना बीच और बेंज सेलिब्रिटी वैक्स म्यूजियम का भ्रमण कराया जाएगा।आइआरसीटीसी इस पैकेज के तहत एसी वाहनों से स्थानीय भ्रमण भी कराएगा। साथ ही तीनों समय के भोजन की सुविधा भी आइआरसीटीसी ही मुहैया कराएगा। आइआरसीटीसी का टूर मैनेजर भी साथ रहेगा। आइआरसीटीसी का यह पैकेज करीब 42 हजार रुपये प्रति यात्री का होगा। हालांकि आइआरसीटीसी मुख्यालय की ओर से सोमवार को इस पैकेज को अंतिम स्वीकृति मिलेगी। मंगलवार से पैकेज की बुकिंग ऑनलाइन,हेल्पलाइन नंबर और विभाग की वेबसाइट पर शुरू हो जाएगी।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it