गोवा

आईपीएस इंद्रदेव शुक्ला बने गोवा का DGP, आजमगढ़ के लोगों में खुशी की लहर

Kunti
21 Nov 2021 2:17 PM GMT
आईपीएस इंद्रदेव शुक्ला बने गोवा का DGP, आजमगढ़ के लोगों में खुशी की लहर
x
गोवा राज्य में नवनियुक्त पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) बनाए जाने पर आईपीएस इंद्र देव शुक्ला ने आजमगढ़ का मान बढ़ाया है।

गोवा राज्य में नवनियुक्त पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) बनाए जाने पर आईपीएस इंद्र देव शुक्ला ने आजमगढ़ का मान बढ़ाया है। 1995 बैच के आईपीएस अधिकारी इंद्रदेव शुक्ला आजमगढ़ जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के मल्लूपुर गांव के मूलनिवासी हैं। उनकी प्रारंभिक शिक्षा प्राइमरी स्कूल चेवता में हु्ई।

हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की शिक्षा तेरही इंटर कॉलेज से हुई। इसके बाद उन्होंने अपने जीवन का लक्ष्य निर्धारित कर इलाहाबाद विश्वविद्यालय का रुख किया, जहां सर सुंदरलाल छात्रावास मिला और उनको विज्ञान वर्ग में प्रवेश मिला। बीएससी की परीक्षा प्रथम श्रेणी में पास की।
दूसरे प्रयास में उन्होंने सिविल सेवा की परीक्षा दी। 1995 में भारतीय प्रशासनिक सेवा में उनका चयन हुआ और गोवा पुलिस सर्विस ज्वाइन की। अपनी क्षमता से आईडी शुक्ला को एक अलग पहचान मिली। इसके अलावा पांडुचेरी में डीआईजी और आईजी दोनों रहे। उन्होंने अरुणाचल प्रदेश में भी आईजी लॉ एंड ऑर्डर की कमान संभाली।
एनसीआरबी में डिप्टी डायरेक्टर एडमिनिस्ट्रेशन एंड क्राइम भी रहे। इसके अलावा ज्वाइन डायरेक्टर सीसीटीएनएस रहे। दिल्ली पुलिस में सिक्योरिटी में बतौर ज्वाइंट सीपी तैनात रहे। वर्तमान में दिल्ली पुलिस की प्रोटेक्टिव सेक्शन डिवीजन में बतौर स्पेशल सीपी तैनात थे। गृह मंत्रालय ने गोवा राज्य की कमान बतौर पुलिस महानिदेश के रूप में सौंपी है। जिसके बाद से जनपदवासियों में हर्ष व्याप्त है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it