गोवा

गोवा अगले पांच वर्षों में 1,200 ई-बसें खरीदना चाहता है: परिवहन मंत्री

Kunti Dhruw
10 May 2022 3:01 PM GMT
गोवा अगले पांच वर्षों में 1,200 ई-बसें खरीदना चाहता है: परिवहन मंत्री
x
गोवा सरकार राज्य सरकार द्वारा संचालित कदंबा परिवहन निगम में 50 ऐसी बसों के मौजूदा बेड़े में जोड़ने के लिए लगभग 1,200 इलेक्ट्रिक बसों के लिए केंद्र के साथ पैरवी करने की प्रक्रिया में है.

पणजी: गोवा सरकार राज्य सरकार द्वारा संचालित कदंबा परिवहन निगम में 50 ऐसी बसों के मौजूदा बेड़े में जोड़ने के लिए लगभग 1,200 इलेक्ट्रिक बसों के लिए केंद्र के साथ पैरवी करने की प्रक्रिया में है, परिवहन मंत्री मौविन गोडिन्हो ने सोमवार को कहा।

गोडिन्हो ने कहा, "साल के अंत तक हम 100 इलेक्ट्रिक बसों को देख रहे हैं। हमें पहले ही 100 बसों को मंजूरी दे दी गई है, लेकिन हमने 250 बसें और मांगी हैं। अगले पांच वर्षों के लिए हमें 1,200 बसों की जरूरत है।" परिवहन मंत्रालय के पास निगम की 80 प्रतिशत बसें बिजली से चलने वाली थीं।
"हम इन बसों को केंद्रीय सहायता के कारण खरीद रहे हैं। इन ई-बसों के लिए सब्सिडी घटक लगभग 80 प्रतिशत है। अन्यथा वे महंगे हैं। हालांकि, लंबे समय में दरें (बसों की) कम होने जा रही हैं और सड़कों पर अधिक बिजली की बसें आती हैं।"
गोडिन्हो ने यह भी कहा कि राज्य भर में निगम के स्वामित्व वाले बस डिपो, मरम्मत स्टेशन भी इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशनों को स्पोर्ट करेंगे ताकि सार्वजनिक परिवहन में उपयोग की जाने वाली ई-बसों के लिए बेहतर समय सुनिश्चित किया जा सके।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta