गोवा

गोवा स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- 100 नए सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों की होगी भर्ती

Kunti Dhruw
17 April 2022 10:10 AM GMT
गोवा स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- 100 नए सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों की होगी भर्ती
x
स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा है कि सरकार गोवा के स्वास्थ्य और कल्याण क्षेत्र की ताकत बढ़ाने पर विचार कर रही है।

पणजी: स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा है कि सरकार गोवा के स्वास्थ्य और कल्याण क्षेत्र की ताकत बढ़ाने पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा, "हमें 100 नए सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों के लिए मंजूरी मिली है जिनकी हम भर्ती करेंगे।" उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में एक नया निजी मेडिकल कॉलेज या एक सरकारी मेडिकल कॉलेज स्थापित करने की भी योजना है, जिसके लिए उन्होंने दिल्ली में नीति आयोग केंद्र के साथ नियुक्ति की मांग की है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, "हमारे पास लोगों के दरवाजे तक चिकित्सा सेवाओं को ले जाने और सबसे अच्छी स्वास्थ्य प्रणाली रखने का एक दृष्टिकोण है।"

टेलीकंसल्टेशन और टेलीमेडिसिन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि गोवा में इन्हें एक अलग स्तर पर ले जाया जा सकता है। "स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र पूरे देश में विकसित हुए हैं और हर राज्य ने यह सुनिश्चित किया है कि स्वास्थ्य सेवा को आम आदमी के दरवाजे तक ले जाया जाए। इसमें टेलीमेडिसिन शामिल है जिसे ऑनलाइन किया जा सकता है, "राणे ने कहा। "यह एक स्वस्थ भारत के लिए आगे का रास्ता है।"
उन्होंने कहा कि विभिन्न चिकित्सा संस्थानों और संस्थानों के माध्यम से राज्य भर में स्तन कैंसर की जांच की गई है। उन्होंने यह भी कहा कि उच्च जोखिम वाले गर्भधारण की पूरी निगरानी की जा रही है और माताओं और स्वास्थ्य केंद्रों के बीच समन्वय है। उन्होंने कहा, "हम न केवल मुफ्त इनुलिन लाने की कोशिश कर रहे हैं, बल्कि मरीजों को उचित सलाह देकर इंसुलिन का सेवन कम करने का भी प्रयास कर रहे हैं।"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta