गोवा

गोवा के राज्यपाल ने 'संपूर्ण गोवा यात्रा' के हिस्से के रूप में 100 गांवों को किया शामिल

Kunti Dhruw
28 April 2022 8:48 AM GMT
Goa Governor covers 100 villages as part of
x
गोवा के राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई ने मंगलवार सुबह अपनी संपूर्ण गोवा यात्रा के एक हिस्से के रूप में गोवा के 100 गांवों को कवर किया है।

पेरनेम (गोवा): गोवा के राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई ने मंगलवार सुबह अपनी संपूर्ण गोवा यात्रा के एक हिस्से के रूप में गोवा के 100 गांवों को कवर किया है। इस 'संपूर्ण गोवा यात्रा' के तहत राज्यपाल एक साल के भीतर पूरे गोवा के सभी गांवों का दौरा करेंगे।

पेरनेम तालुका के अपने दौरे के दौरान, उन्होंने सरपंचों और मंड्रेम, मोरजिम, अगरवाड़ा, परसेम, तुम, केरीम, अरामबोल, पलीम, तिराकोल और विरनोडा के ग्राम पंचायतों के सदस्यों के साथ बातचीत की और गांव से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की, जिसमें शामिल हैं। पेयजल की कमी और उचित सड़कों का निर्माण। उद्योग भवन (पणजी) द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, सरपंचों और सदस्यों (जो राज्यपाल से मिले) द्वारा उठाए गए अन्य मुद्दों में पहाड़ियों पर निर्माण कार्य के लिए दिशानिर्देश थे। उनकी समस्याओं को सुनने के बाद राज्यपाल ने आश्वासन दिया कि स्थानीय निर्वाचित प्रतिनिधियों को उनके भविष्य के प्रयासों में पूर्ण सहायता प्रदान की जाएगी और संबंधित विभागों के साथ मुद्दों को उठाया जाएगा।
इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा, "लोकतंत्र में लोग 'सर्वोच्च' होते हैं और मुझे गोवा के लोगों की सेवा करने में बहुत खुशी होती है।" उन्होंने कहा, "लोगों की सेवा भगवान की सेवा है और गोवावासियों के कल्याण के लिए काम करने का आश्वासन दिया है।"
महात्मा गांधी द्वारा ग्राम स्वराज पहल पर प्रकाश डालते हुए और उनके शब्दों को उद्धृत करते हुए कि वास्तविक भारत दर्शन भारतीय गांवों की यात्राओं के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है, पिल्लई ने आगे कहा कि "मुझे लगता है कि गांव पर्यावरण के दृष्टिकोण से समान या अधिक सुंदर हैं, जैसा कि अधिकांश लोगों का मानना ​​है कि प्रकृति का आनंद लेना पर्यटन का एक हिस्सा है।"
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta