गोवा

नई कारों के पंजीकरण में कटौती पर विचार कर रहा है गोवा: परिवहन मंत्री

Kunti Dhruw
6 May 2022 7:35 AM GMT
नई कारों के पंजीकरण में कटौती पर विचार कर रहा है गोवा: परिवहन मंत्री
x
वाहनों, विशेषकर कारों और बाइकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए,

पणजी : वाहनों, विशेषकर कारों और बाइकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, राज्य के पहले से ही तनावपूर्ण सड़क बुनियादी ढांचे को देखते हुए, गोवा सरकार राज्य में पंजीकृत नई कारों के लिए परमिट देने में कटौती करने पर विचार कर रही है। परिवहन मंत्री मौविन गोडिन्हो ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा कि कार परमिट देना बंद करने का सुझाव बुधवार को कैबिनेट मंत्रियों की बैठक में दिया गया।

"कल एक सुझाव था जब सभी मंत्री मिले, कारों के लिए अधिक परमिट नहीं देने के लिए, क्योंकि सड़क पर बहुत अधिक कारें हैं। कोई पार्किंग नहीं है। वे आते हैं और किसी के पड़ोस में पार्क करते हैं, लोगों को उनके घर से बाहर निकलने से रोकते हैं। आप देखिए एयरपोर्ट के अंदर और आसपास क्या हो रहा है। वे जॉगर्स पार्क के पास, चारों ओर पार्क करते हैं, वे अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकते, "गोडिन्हो ने कहा।
"इस स्थिति को एक निश्चित बिंदु से आगे बढ़ने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। मैं पूरी बात की समीक्षा करूंगा, "उन्होंने यह भी कहा। गोवा सरकार की आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट 2021-22 के अनुसार, राज्य में लगभग 16 लाख की आबादी के लिए लगभग 15.27 लाख पंजीकृत वाहन हैं।
हर साल औसतन 57,000 वाहन राज्य परिवहन अधिकारियों के पास पंजीकृत होते हैं। गोवा में कुल वाहनों में से लगभग 70.81 प्रतिशत दोपहिया श्रेणी के तहत पंजीकृत हैं, इसके बाद कारों और जीपों में टैक्सी शामिल हैं, जो लगभग 22.77 प्रतिशत हैं। गोडिन्हो ने यह भी कहा कि किराए की बाइक (स्वयं से चलने वाले किराये के वाहन) के एक आभासी विस्फोट से राज्य में पर्यटकों की संख्या में अधिक दुर्घटनाएं हुई हैं।
उन्होंने कहा, 'जहां तक ​​दोपहिया वाहनों की बात है तो यह एक और बड़ी समस्या है। रेंट-ए (बाइक) एक और बड़ी समस्या है जो विकसित हो रही है क्योंकि वे सिर्फ दिमाग के आवेदन के बिना दिए गए थे। मैं आपको बताना चाहता हूं कि पिछले आठ महीनों में मैंने एक भी नए लाइसेंस को मंजूरी नहीं दी है और मैं इसे मंजूरी नहीं देने जा रहा हूं।

"पर्यटक इन बाइकों का उपयोग करते हैं, उन्हें सड़कों का पता नहीं है। पीछे की ओर सवार व्यक्ति जीपीएस का उपयोग करके चालक का मार्गदर्शन करता है और दुर्घटनाएं होती हैं। सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। क्या हम पर्यटकों को बुलाना चाहते हैं और उन्हें बिना कोई कदम उठाए सड़कों पर मार देना चाहते हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta