गोवा

Goa Assembly Election 2022: कल गोवा दौरे पर आएंगे सीएम अरविंद केजरीवाल, ट्वीटर पर कही यह बात

Kunti
31 Oct 2021 3:35 PM GMT
Goa Assembly Election 2022: कल गोवा दौरे पर आएंगे सीएम अरविंद केजरीवाल, ट्वीटर पर कही यह बात
x
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सोमवार को एक दिन की यात्रा पर गोवा आएंगे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सोमवार को एक दिन की यात्रा पर गोवा आएंगे. रविवार को कोंकणी भाषा में उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हमारे धार्मिक और तीर्थस्थलों का महत्व हमारे जीवन में रहे, हम इन स्थलों पर जाएं तो भगवान हमें आशीर्वाद दें, हमें जीवन में नई ऊर्जा और दिशा मिले. मैं गोवा के अपने भाइयों और बहनों के साथ बात करने के लिए गोवा आ रहा हूं. आम आदमी पार्टी ने 2022 में गोवा विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

मंगलवार को आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने गोवा के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक की ओर से राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जाने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को तत्काल पद से हटाने की मांग की थी. सत्यपाल मलिक ने अपने आरोप में ये भी दावा किया कि भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाने के कारण ही उन्हें गोवा से हटाकर मेघालय भेजा गया.

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने समाचार चैनल को बताया कि जब वह गोवा के राज्यपाल थे उस दौरान सरकार में हर चीज में भ्रष्टाचार था और ये मुद्दा उठाने को लेकर ही उन्हें मेघालय भेज दिया गया. आम आदमी पार्टी ने मेघालय के राज्यपाल मलिक की ओर से गोवा की सावंत सरकार पर लगाए गए आरोपों की न्यायिक जांच कराने की भी मांग की.
अब तक 15 राज्यों में चुनाव लड़ चुकी है आम आदमी पार्टी
ये पहली बार नहीं है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली से बाहर हाथ आजमाने जा रही है. 2012 में अपनी स्थापना के बाद से अब तक पार्टी 15 राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ चुकी है, पर दिल्ली से बाहर इसे उपजाऊ जमीन सिर्फ पंजाब में ही मिली. जहां दिल्ली की जनता ने 'आप' को लगातार 2015 और 2020 के विधानसभा चुनावों में भरी मतों से और एक तरफा जीत दी. हालांकि दिल्ली से पार्टी अभी तक लोकसभा चुनाओं में एक भी सीट जीतने में असफल रही है.
सिर्फ पंजाब में ही मिली आम आदमी पार्टी को सफलता
वहीं पंजाब ने इसे निराश नहीं किया. 2014 के लोकसभा चुनाव में 4 सीटों पर विजय, 2017 के विधानसभा चुनाव में 20 सीटों पर जीत और फिर 2019 के लोकसभा चुनाव में एक सीट पर जीत ये दर्शाता है कि पंजाब की राजनीति में आम आदमी पार्टी ने अपनी जगह बना ली है. परिणाम चाहे जो भी हो. पर पंजाब जैसी दरियादिली किसी और राज्य की जनता ने अभी तक आम आदमी पार्टी के लिए नहीं दिखाई है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it