गोवा

चार लोगों को NRI नौकरी का झांसा देकर बुलाया गोवा से आगरा, फिर होटल में किया ऐसा काम

Kunti
10 Nov 2021 9:03 AM GMT
चार लोगों को NRI नौकरी का झांसा देकर बुलाया गोवा से आगरा, फिर होटल में किया ऐसा काम
x
गोवा के रहने वाले चार लोगों को एक बार विदेश में नौकरी करने का ऑफर मिला.

आगरा: गोवा के रहने वाले चार लोगों को एक बार विदेश में नौकरी करने का ऑफर मिला. अब ऐसे ऑफर को ठुकराना किसे पसंद होगा? इसलिए चारों ने हां कर दी और इंटरव्यू देने के लिए दिल्ली दौड़े चले आए. लेकिन, दिल्ली पहुंचने के बाद नौकरी दिलाने वाले शख्स ने उन्हें आगरा बुला लिया. नौकरी के लालच में ये चार जन आगरा पहुंच गए. वहां पर शख्स ने उन्हें फतेहाबाद रोड पर बने एक अच्छे होटल में रुकाया. इसके बाद रात में मेहमान नवाजी करते हुए बातचीत के दौरान सभी को चाय दी गई. लेकिन, चाय पीते ही सभी बेहोश हो गए और रात में क्या हुआ उन्हें इसकी कोई सुध नहीं. इसके बाद जो हुआ, वह कभी सोच भी नहीं सकते थे...

दरअसल, विदेश की नौकरी का ऑफर असली नहीं, बल्कि वह उन्हें लूटने के लिए बनाया गया एक जाल था. बताया जा रहा है कि आगरा के किसी ठग ने गोवा के एक बुजुर्ग दंपती सहित चार लोगों को झांसा देकर उनका सारा कीमती सामान लूट लिया. पहले सोमवार रात को इन लोगों को इंटरव्यू के लिए गोवा से दिल्ली बुलाया गया, फिर एक होटल के कमरे में ठहराया. इसके बाद, रात में उन्हें चाय पिलाकर बेहोश कर मोबाइल, रुपये, सोने की चेन और लैपटॉप लूटकर बदमाश फरार हो गया.
सुबह बेहोश पड़े मिले पीड़ित
मंगलवार की सुबह होटल के स्टाफ को चारों लोग कमरे में बेहोश पड़े मिले. इसके बाद आनन-फानन में उनका प्राथमिक इलाज कराया गया. और फिर केस दर्ज कराने के लिए पुलिस के पास थाना पर्यटन भेजा गया.
NRI नौकरी का झांसा देकर की ठगी
जानकारी के मुताबिक, गोवा के रहने वाले 64 साल के ल्यूइस मिरिंडा कुछ होश में थे. उन्होंने ही पुलिस के बताया कि कुछ दिन पहले उन्होंने विदेशी नौकरी का एक विज्ञापन देखा था. विज्ञापन में 15 से 45 हजार रुपये महीने की कमाई होने की बात कही गई थी और एज का भी कोई रेस्ट्रिक्शन नहीं था. बस यह कहा गया था कि NRI नौकरी देंगे और विदेश में पर्सनल सेक्रेटरी, नर्स, कुक, ड्राइवर चाहिए. रहना-खाना सब मिलेगा. यह सब देखकर ल्यूइस ने विज्ञापन में दिए गए फोन नंबर पर कॉल किया. कॉल पर शख्स ने उन्हें इंटरव्यू के लिए दिल्ली बुला लिया.
दिल्ली पहुंचे तो आगरा बुला लिया गया
अपनी पत्नी मारिया के साथ दो युवक अयाक सेबिओ और आलम शेख को लेकर ल्यूइस रविवार को दिल्ली आ गए. दिल्ली आते ही उन्हें यह बताया गया कि इंटरव्यू अब आगरा में होगा. यह बात भी मानकर चारों दिल्ली से आगरा पहुंचे. फोन से बात करने पर उन्हें एक लड़का मिला. यह युवक उन्हें एक होटल में लेकर गया और कहा कि आराम करने के बाद इंटरव्यू होगा. थकान मिटाने के लिए आराम करने के बाद चारों ने रात में खाना खाया. इस दौरान उनके साथ वह युवक भी शामिल हुआ. रात में उसने चाय में नशीला पदार्थ मिला दिया और चारों बेहोश हो गए.
होटल के स्टाफ ने कराया प्राथमिक इलाज
मंगलवार की सुबह सबसे पहले ल्यूइस की ही आंख खुली. उसने रिसेप्शन पर फोन किया, जिसके बाद होटल स्टाफ को वारदात का पता चला. होटल स्टाफ ने चारों का इलाज कराने के बाद उन्हें ऑटो से थाना पर्यटन भेजा. दोपहर 2.30 बजे के करीब पुलिस को इस बात की जानकारी हुई. इसके बाद शाम 4.00 बजे थाना पर्यटन और ताजगंज की पुलिस ने जांच शुरू की.
रिश्तेदारों के लिए कमरे बुक कर गया था ठग
फॉरेंसिक टीम को बुलाकर जांच की गई. रात की चाय के कपों का भी टेस्ट किया गया और कमरे में छानबीन की गई. पुलिस ने आशंका जताई थी कि चाय में ही बेहोशी का पाउडर मिलाया गया था. होटल स्टाफ ने बताया कि वह ठग पहले भी होटल आया था और अपने परिजनों के लिए कमरे देखकर और बुक कर गया था. फिर इन्हीं चारों को लाकर रजिस्टर में एंट्री कराई थी.
पुलिस ने पीड़ितों को अस्पताल में कराया भर्ती
वहीं, पीड़ित महिला ने बताया कि उसके पास से चेन, कैश और मोबाइल चोरी हो गया है. इसके अलावा, युवकों का भी लैपटॉप और मोबाइल गायब है. उनके पास इतना पैसा भी नहीं छोड़ा गया कि वे वापस जा सकें. पुलिस ने मारिया, अयाक और आलम को एक प्राइवेट अस्पताल में एडमिट कराया है और उनका इलाज चल रहा है.
हेलो गैंग का ठगी करने का तरीका भी ऐसा ही
बता दें, आगरा में एक हेलो नाम का गिरोह है, जो ऐसे झांसे देकर लोगों को दूसरे राज्यों के लोगों का कीमती सामान हड़प कर फरार हो जाता है. हालांकि, इस बार अपने शहर आगरा बुलाकर ही इस ठगी को अंजाम दिया गया है. आगरा पुलिस ने कई बार ऐसे गैंग पकड़े हैं और जेल भेज चुकी है. अब पुलिस ने फिर इस ठग की तलाश शुरू कर दी है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it