गोवा

अरपोरा पहाड़ी काटने के आरोप में बिल्डर के खिलाफ FIR दर्ज

Kunti Dhruw
3 May 2022 5:47 PM GMT
अरपोरा पहाड़ी काटने के आरोप में बिल्डर के खिलाफ FIR दर्ज
x
बड़ी खबर

पणजी: अंजुना पुलिस ने सोमवार को इंटरनेशनल एयरकॉन प्राइवेट लिमिटेड (आईएपीएल), अरपोरा के मालिक के खिलाफ एक होटल परियोजना के लिए अरपोरा में कथित तौर पर पहाड़ी काटने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की। गोवा टाउन एंड कंट्री प्लानिंग (संशोधन) अधिनियम 1997 की धारा 17-ए के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

एनजीपीडीए के सहायक अभियंता विक्रम तेंगसे ने अंजुना थाने में अपनी शिकायत में कहा कि प्राधिकरण ने सर्वे नंबर 157 में वाणिज्यिक ब्लॉक 1 और 2 (होटल परियोजना) और प्रस्तावित आवासीय विला (1 से 18 नंबर) के निर्माण के लिए धारा 44 के तहत विकास की अनुमति दी है. /1-ए अरपोरा गांव से आईएपीएल तक।
"यह देखा गया है कि आईएपीएल ने उक्त आदेश में निर्धारित शर्त संख्या 11 का उल्लंघन किया है अर्थात किसी भी प्रकार की कटौती के मामले में कार्य शुरू होने से पहले टाउन एंड कंट्री प्लानिंग अधिनियम की धारा 17-ए के तहत मुख्य नगर योजनाकार से पूर्व अनुमति लेने के लिए। किसी भी ढलान वाली भूमि की, "टेंगसे ने शिकायत में कहा।
"उक्त शर्त का आईएपीएल द्वारा साइट पर पालन नहीं किया गया है और यह देखा गया है कि अरपोरा में होटल पार्क रेजिस की संपत्ति में पहाड़ी की कटाई की गई है जो ज़िग-ज़ैग तरीके से शीर्ष-छोर तक जाती है," उन्होंने कहा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta