गोवा

गोवा चुनाव में "युवा और नए" उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी कांग्रेस

Kunti
21 Nov 2021 10:27 AM GMT
गोवा चुनाव में युवा और नए उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी कांग्रेस
x
कांग्रेस इस महीने के अंत तक आगामी गोवा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा करेगी।

पणजी: कांग्रेस इस महीने के अंत तक आगामी गोवा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा करेगी, राज्य पार्टी के अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने रविवार को कहा और कहा कि उम्मीदवारों में से अधिकांश युवा और नए होंगे।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, श्री चोडनकर ने दोहराया कि जो विधायक दलबदल कर अन्य दलों में शामिल हो गए थे, उन पर विचार नहीं किया जाएगा।उन्होंने कहा, "गोवा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने की प्रक्रिया तेज हो जाएगी क्योंकि एआईसीसी ने गोवा के लिए एक स्क्रीनिंग कमेटी की घोषणा की है। कांग्रेस के कम से कम 70 से 80 प्रतिशत उम्मीदवार युवा और नए होंगे।"गोवा में अगले साल फरवरी में चुनाव होने हैं।
श्री चोडनकर ने कहा कि उम्मीदवारों का फैसला करते समय पार्टी की ब्लॉक कमेटियों को विश्वास में लिया जाएगा।उन्होंने कहा, "संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में ब्लॉक समितियों द्वारा अनुशंसित उम्मीदवारों को अधिक महत्व दिया जाएगा।" कांग्रेस नेता ने समान विचारधारा वाले दलों के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।
2017 के गोवा विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने 40 सदस्यीय सदन में सबसे अधिक 17 सीटें जीती थीं, जिसमें भाजपा को 13 पर सीमित कर दिया गया था। हालांकि, भाजपा ने क्षेत्रीय दलों- जीएफपी और एमजीपी- के साथ गठबंधन करके दिवंगत मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में सरकार बनाई थी।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it