गोवा

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 3 हेलीकॉप्टर सेवाओं की शुरुआत की

Kunti Dhruw
21 May 2022 10:03 AM GMT
मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 3 हेलीकॉप्टर सेवाओं की शुरुआत की
x
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को ब्लेड इंडिया के साथ मिलकर गोवा में तीन हेलीकॉप्टर सेवाओं की शुरुआत की।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को ब्लेड इंडिया के साथ मिलकर गोवा में तीन हेलीकॉप्टर सेवाओं की शुरुआत की। उन्होंने कहा, "ये सेवाएं गोवा के पर्यटन, चिकित्सा आपातकाल और व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए आवश्यक हैं। पर्यटक और स्थानीय लोग इस सेवा का उपयोग कर सकेंगे।" शुरुआत के बाद, उन्होंने कहा, "हेली टूरिज्म हमें गोवा के भीतरी इलाकों का पता लगाने देगा जैसा पहले कभी नहीं था" और आश्वासन दिया कि सरकार राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पहल के लिए सहर्ष सहायता प्रदान करेगी।

गोवा में आने वाले यात्रियों के लिए गोवा हवाई अड्डे को उत्तर, दक्षिण गोवा और पुराने गोवा हवाई अड्डे से जोड़कर, महाराष्ट्र से निजी चार्टर सेवाओं और गोवा के भीतर और अनुभवात्मक उड़ानों को आश्चर्यजनक में सोखने के लिए सीट-दर-सीट हेलीकॉप्टर सेवाएं प्रदान करने के लिए सेवाएं शुरू की गई हैं।
इस लॉन्च के साथ, ब्लेड इंडिया का इरादा गोवा को यात्रियों के लिए अधिक सुलभ और नौगम्य बनाने का है, ताकि वे अपनी गति से उपहारों और छिपे हुए रत्नों की खोज कर सकें। सावंत ने यात्रियों और स्थानीय लोगों दोनों के लिए बेहतर कनेक्टिविटी और पहुंच के लिए राज्य में हेली-पर्यटन सेवाओं को शुरू करने पर जोर दिया।
महाराष्ट्र और कर्नाटक में जबरदस्त प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद, ब्लेड इंडिया तेजी से देश में अपने पदचिह्न का विस्तार कर रहा है और भारत के सबसे पसंदीदा अवकाश अवकाश गंतव्य गोवा में प्रवेश करने के लिए तैयार है।
सनी गुगलानी ने कहा, "भारत की असली सुंदरता भारत-अंदरूनी इलाकों में है। आज इन अंदरूनी हिस्सों तक पहुंचना मुश्किल है, इसलिए हमें हेलीकॉप्टरों के आधार पर समाधान की जरूरत है जो संभावित पर्यटकों को वास्तविक भारत से जोड़ सके और उनके लिए रोजगार के अवसर पैदा कर सके।" भारत और दक्षिण एशिया के लिए एयरबस हेलीकॉप्टरों के प्रमुख।
गुलगलानी को यह भी लगता है कि जब पर्यटन की बात आती है तो हेलीकॉप्टर गोवा की वास्तविक क्षमता को उजागर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं और "जब यह (पर्यटन) की बात आती है तो गोवा देश के बाकी हिस्सों का नेतृत्व कर सकता है।"
नए मार्गों की शुरूआत पर, श्री अमित दत्ता, एमडी, ब्लेड इंडिया कहते हैं, "हेली-पर्यटन सेवाओं का उद्देश्य शॉर्ट-हॉल एयर मोबिलिटी के माध्यम से स्थानों को अधिक सुलभ बनाना है। गोवा हवाई अड्डे और उत्तर-दक्षिण गोवा को हमेशा से काट दिया गया है। सड़क यात्रा के समय में शामिल होने के कारण और गोवा में यात्रियों और स्थानीय लोगों के लिए एक दर्द बिंदु रहा है। लक्ष्य दो स्थानों के बीच की खाई को पाटना और स्थानीय समुदायों और व्यवसायों को जुड़े रहने में मदद करना है।ब्लेड एक शहरी हवाई गतिशीलता है। (यूएएम) मंच व्यक्तिगत उड़ान अनुभव के साथ यात्रा घर्षण को कम करने और भारत में कुछ सबसे भीड़भाड़ और दुर्गम जमीनी मार्गों के लिए समय-कुशल हवाई परिवहन विकल्पों को सक्षम करने के लिए प्रतिबद्ध है।
ब्लेड इंडिया, ब्लेड अर्बन एयर मोबिलिटी इंक. का मुख्यालय न्यूयॉर्क और नई दिल्ली स्थित उद्यम पूंजी फर्म, हंच वेंचर्स के बीच एक संयुक्त उद्यम है, जिसे 2019 में महाराष्ट्र में शुरू किया गया था। ब्लेड के साथ, कोई भी महाराष्ट्र में मुंबई-पुणे-शिरडी-हिल्टन शिलिम और एंबी वैली के बीच निर्धारित उड़ानों में सीट से बुकिंग कर सकता है; कर्नाटक में बैंगलोर के बीच, इवॉल्व बैक रिसॉर्ट्स कूर्ग और काबिनी, मर्कारा गोल्फ कोर्स मदिकेरी या चार्टर देश और विदेश में कहीं भी।
इसने बेड़े के विस्तार के माध्यम से भारत में अपनी शॉर्ट-हॉल एयर मोबिलिटी सेवाओं का विस्तार करने और देश में यूएएम का और विस्तार करने के लिए एयरबस के साथ भागीदारी की है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta