गोवा

पेरनेम तालुका के लिए चंदेल जल शोधन संयंत्र अपर्याप्त

Kunti Dhruw
31 March 2023 12:20 PM GMT
पेरनेम तालुका के लिए चंदेल जल शोधन संयंत्र अपर्याप्त
x
पेरनेम: पेरनेम के स्थानीय लोगों ने पानी की व्यवस्था करने से पहले तालुका में सरकार द्वारा परियोजनाओं को लाने पर गंभीर असंतोष व्यक्त किया है। उन्होंने दावा किया है कि चंदेल जल उपचार संयंत्र से पानी को आगामी परियोजनाओं की ओर मोड़ा जा रहा है, जिससे स्थानीय लोगों को पानी की अपर्याप्त आपूर्ति हो रही है।
मोपा में नया हवाई अड्डा, धारगल में आयुष अस्पताल और तुएम में आगामी इलेक्ट्रॉनिक सिटी परियोजना को पानी की उनकी आवश्यकता की योजना के बिना लागू किया गया। इसने चंदेल जल शोधन संयंत्र पर दबाव डाला है, जिसकी क्षमता 15 एमएलडी है।
पेरनेम के विधायक प्रवीन अर्लेकर और मंद्रेम के विधायक जीत अरोलकर ने हाल ही में संबंधित अधिकारियों से मुलाकात की थी और उन्हें पानी की आपूर्ति को नियमित करने का निर्देश दिया था। हालाँकि, चूंकि चंदेल संयंत्र का विस्तार अभी शुरू नहीं हुआ है, इसलिए इसकी वर्तमान सीमित क्षमता के साथ स्थानीय लोगों को पर्याप्त पानी की आपूर्ति करने में कठिनाइयाँ हैं।
“सरकार ने चंदेल जल उपचार संयंत्र की वृद्धि के लिए उचित दिशा नहीं ली है जिससे इसकी क्षमता 15 एमएलडी से बढ़कर 30 एमएलडी हो जाएगी। अधिकारियों को पानी की लगातार आपूर्ति की जांच करने और सुनिश्चित करने की आवश्यकता है, ”तुएम ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच और उप सरपंच नीलेश कंडोलकर ने कहा।
चंदेल जल उपचार संयंत्र पेरनेम में सभी 20 पंचायतों के साथ-साथ नगरपालिका क्षेत्र को पानी प्रदान करता है, जिसमें 18,981 नल कनेक्शन हैं।
Next Story