गोवा

गोवा में टूरिस्ट सीजन से ड्रग्स सप्लाई करने वाले बदमाशों पर कड़ी नजर

Kunti
17 Nov 2021 3:44 PM GMT
गोवा में टूरिस्ट सीजन से ड्रग्स सप्लाई करने वाले बदमाशों पर कड़ी नजर
x
न्यू ईयर सेलिब्रेशन और विंटर वेकेशन के नजदीक आते ही गोवा (goa) में देश और विदेश से सैलानियों के आने की शुरुआत हो जाएगी.

पणजी. न्यू ईयर सेलिब्रेशन और विंटर वेकेशन के नजदीक आते ही गोवा (goa) में देश और विदेश से सैलानियों के आने की शुरुआत हो जाएगी. इस दौरान शहर में टूरिस्टों को किसी परेशानी या वारदात का सामना न करना पड़े. इसके लिए गोवा पुलिस (goa police) ने राज्य में सतर्कता बढ़ाने का निर्णय लिया है. नॉर्थ गोवा के एसपी शोभित सक्सेना ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि राज्य में पुलिस ने शरराती तत्वों और अपराधियों की धरपकड़ शुरू कर दी है. उन्‍होंने कहा कि संदिग्‍ध और आपराधिक रिकॉर्ड वाले बदमाशों को पकड़ा जा रहा है. साथ ही राज्‍य में बाहर से आने वाले वाहनों की तलाशी भी ली जा रही है. उन्होंने कहा कि टूरिस्ट पुलिस को गोवा के बीचों पर तैनात किया गया है. इस दौरान वे न केवल पर्यटकों की मदद करेंगे बल्कि उनकी शिकायतों का हल भी करेंगे.

एसपी शोभित सक्सेना ने कहा कि, मैं यह नहीं कहना चाहता हूं कि गोवा में टूरिस्टों के साथ वारदातें बढ़ी हैं, लेकिन गोवा एक ग्लोबल टूरिस्ट डेस्टीनेशन है और सभी वैश्विक पर्यटक स्थलों पर, सैलानियों के साथ कुछ बुरी घटनाएं हो जाती हैं. कुछ लोग होते हैं जो कि टूरिस्टों को ठगने और गुमराह करने की कोशिश करते हैं और हम ऐसे लोगों को टूरिज्म ट्रेड एक्ट के तहत पकड़ रहे हैं.
ड्रग्स सप्लाई करने वालों पर कड़ी नजर
नॉर्व गोवा के एसपी ने कहा कि, पुलिस ऐसे बदमाशों पर कड़ी नजर रख रही है जो कि सैलानियों को अपना शिकार बनाते हैं. पिछले साल की तुलना में ज्यादा कार्रवाई की जा रही है. इसके अलावा पुलिस अधिकारी उन विदेश टूरिस्टों पर भी कड़ी नजर रखे हुए हैं जो गोवा में ठहरकर ड्रग्स का धंधा करते हैं. एसपी और क्राइम ब्रांच के हेड, शोभित सक्सेना ने यह भी कहा कि, हम विदेशों से गोवा में गैरकानूनी तरीके से ठहरे हुए सभी सैलानियों का सर्वे किया है और उनकी पहचान करके, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की कोशिश कर रहे हैं.बता दें कि साल 2019 में गोवा पुलिस ने विदेशों से आए विभिन्न टूरिस्टों से करीब 10 करोड़ रुपए की ड्रग्स और नशीले पदार्थ बरामद किए थे. गोवा पुलिस ने कहा कि, हम उम्मीद करते हैं कि यहां आए टूरिस्टों को कोई परेशानी न हो. लोकल पुलिस के साथ-साथ टूरिस्ट पुलिस भी पर्यटकों की मदद के लिए तैयार है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it