गोवा

गोवा में होगा इस महीने IFFI की मेजबानी में 15 फिल्में गोल्डन पीकॉक पुरस्कार

Kunti
12 Nov 2021 11:05 AM GMT
गोवा में होगा इस महीने IFFI की मेजबानी में 15 फिल्में गोल्डन पीकॉक पुरस्कार
x
साइमन फ्रेंको की चार्लोट और शिरीन नेशात और शोजा अज़ारी की लैंड ऑफ ड्रीम्स सहित पंद्रह फिल्में शीर्ष पुरस्कारों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी.

साइमन फ्रेंको की चार्लोट और शिरीन नेशात और शोजा अज़ारी की लैंड ऑफ ड्रीम्स सहित पंद्रह फिल्में शीर्ष पुरस्कारों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी, क्योंकि गोवा 20-28 नवंबर तक भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के 52 वें संस्करण की मेजबानी करेगा।

उत्सव में सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए निर्धारित गोल्डन पीकॉक पुरस्कार में 40 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाता है, जिसे निर्माता और निर्देशक द्वारा समान रूप से साझा किया जाता है। सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार रजत मयूर पुरस्कार प्राप्त करेगा, जिसमें ₹15 लाख का नकद पुरस्कार दिया जाता है।
IFFI जूरी में प्रसिद्ध ईरानी फिल्म निर्माता रक्षन बनिएतमाड के साथ-साथ ब्रिटिश फिल्म निर्माता स्टीफन वूली, कोलंबियाई फिल्म निर्माता सिरो गुएरा, श्रीलंकाई फिल्म निर्माता विमुक्ति जयसुंदरा और मेजबान देश की निर्माता-निर्देशक नीला माधब पांडा शामिल हैं।
फ़िल्मों में हामी रमज़ान की एनी डे नाउ शामिल है, जो फ़िनलैंड के एक शरणार्थी केंद्र में रहने वाले 13 वर्षीय रामिन मेहदीपुर और उनके ईरानी परिवार की कहानी बताती है। लाइन-अप में शार्लोट भी शामिल है, जो एक भूले-बिसरे फिल्म स्टार (एंजेला मोलिना) की कहानी बताती है, जिसे पता चलता है कि जिस निर्देशक ने उसे प्रसिद्ध किया, वह पराग्वे में अपनी आखिरी फिल्म का फिल्मांकन करेगा। वह केवल मुख्य भूमिका पाने के अलावा और कुछ की तलाश में एक असामान्य यात्रा पर निकल जाती है।
राडू मुंटियन की फिल्म इंटरग्लेड, पहाड़ी सड़कों के नीचे गांवों में ड्राइविंग यात्रा पर तीन दोस्तों की कहानी को पकड़ती है। लैंड ऑफ ड्रीम्स एक ईरानी महिला सिमिन के बारे में एक फिल्म है जो यह पता लगाने के लिए एक यात्रा पर है कि एक स्वतंत्र अमेरिकी होने का क्या मतलब है। अन्य फिल्मों में निखिल महाजन की मराठी फिल्म गोदावरी, मसाकाजू कानेको की रिंग वांडरिंग, और सेविंग वन हू वाज़ डेड बाय वाक्लाव कद्रनका शामिल हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it