छत्तीसगढ़

नौजवानों को रोजगार मिले, यही है कांग्रेस सरकार का विचार : मंत्री कवासी लखमा

Janta Se Rishta Admin
5 July 2022 6:20 AM GMT
नौजवानों को रोजगार मिले, यही है कांग्रेस सरकार का विचार : मंत्री कवासी लखमा
x

रायपुर। छत्तीसगढ़ को राष्ट्रीय सम्मान मिलने पर उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने अधिकारियों औऱ कर्मचारियों को बधाई दी. साथ ही लखमा ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर छत्तीसगढ़ की नीतियों को फिर सम्मान मिला है. स्टार्टअप्स ईकोसिस्टम के विकास के लिए छत्तीसगढ़ राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया. ये मुख्यमंत्री की बेहतर सोच की वजह से छत्तीसगढ़ को सम्मान मिल रहा है. उद्योग में कार्यरत नौजवान बेहतर काम कर रहे हैं. भूपेश सरकार की नीति को काफी पसंद किया जा रहा है. छत्तीसगढ़ तेजी से आगे बढ़ रहा है. प्रदेश की जनता को बधाई दी.

एथेनॉल को लेकर मिली अनुमति पर मंत्री लखमा ने कहा कि काफी दिनों से मुख्यमंत्री इस प्रयास में थे कि एथेनॉल बनाए जाने की अनुमति मिल जाए. अब मिल गई है. जल्द ही एथेनॉल बनाए जाने की दिशा में काम होगा. यहां के नौजवानों को रोजगार मिले. सरकार का यही विचार है. कांग्रेस सरकार जनता के हित में फैसले लेती है. भारत सरकार के राजनीतिक दुर्भावना की वजह से अनुमति मिलने में काफी देर हो गई. कोयले की कमी को लेकर उद्योग मंत्री कवासी लखमा केंद्रीय कोयला मंत्री को पत्र लिखेंगे. मंत्री लखमा ने कहा कि मुख्यमंत्री लगातार केंद्रीय कोयला मंत्री से चर्चा कर रहे हैं, हम भी उन्हें पत्र लिखने वाले हैं कि कोविड के समय में छत्तीसगढ़ ने विभिन्न राज्यों में ऑक्सीजन की सप्लाई की. ठीक उसी तरह केंद्र सरकार भी ये विचार करें कि कोयले की वजह से यहां के उद्योगों पर कोई प्रभाव न पड़े.

वहीं लखमा ने छत्तीसगढ़ बीजेपी के सांसदों से कहा कि वे राजनीति से ऊपर उठकर छत्तीसगढ़ की जनता की मदद करें, भारत सरकार को भी इस ओर ध्यान देना चाहिए. राजनीति से हटकर इस पर विचार किया जाना चाहिए.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta