छत्तीसगढ़

जमीनी विवाद के चलते छोटे भाई ने की बड़े भाई की हत्या, 24 घंटे में पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Admin2
19 Aug 2021 1:17 PM GMT
जमीनी विवाद के चलते छोटे भाई ने की बड़े भाई की हत्या, 24 घंटे में पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
x
छत्तीसगढ़

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। जगदलपुर। दरभा थाना क्षेत्र में विगत दिनों गुम हुए युवक के शव मिलने के बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करते हुए आरोपी की पतासाजी में जुट गये, जहां छोटे भाई ने बड़े भाई की जमीन विवाद के चलते हत्या करना कबूला। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामले के बारे में दरभा थाना प्रभारी ने बताया कि 18 अगस्त को भागीरथी कश्यप द्वारा चौंकी पखनार आकर बुधराम मडकामी 25 वर्ष निवासी चंद्रगिरी बेलापारा का गुम होने का रिपोर्ट दर्ज कराया गया, अनुविभागीय अधिकारी केशलूर ऐश्वर्य चंद्राकर के साथ ही चौकी पखनार व दरभा पुलिस द्वारा कार्यवाही करते हुये गुम इंसान का पतासाजी किया जा रहा था।

इसी दौरान पता चला कि सन्नू मड़कामी के द्वारा गुम बुधराम मड़कामी का सगा भाई है, दोनों भाई साथ में रहते थे, बुधराम द्वारा सन्नू को जमीन नहीं देने के संबंध में अक्सर वाद-विवाद लड़ाई झगड़ा होते रहता था, पिछले तीन महिने से दोनों अलग-अलग रह रहे थे। सन्नू मडकामी अपने ससुराल गायतापारा में रहता था, 12 अगस्त को सन्नू मडकामी पुरानी रंजिश के चलते अपने भाई बुधराम को जान से मारने की नीयत से टंगिया लेकर अपने ससुराल से आया था, रात्रि में ही बुधराम को जयराम मण्डावी के घरवालों के साथ लांदा पी रहा था, जिसके बाद दारू पीयेंगे कहकर, अपने साथ ले गया।
बुधराम पहले से अधिक नशे में था, ढंग से चल नहीं पा रहा था, रास्ते में सुनसान जगह पर मौका देकर कर रात्रि 8:30 बजे सन्नू मडकामी ने अपने बड़े भाई बुधराम मडकामी का हाथ व टंगिया के बेट से गला दबाकर हत्या कर दिया, वही पास में ही सोनारू के घर गया, जहाँ माहरू मण्डावी, दुलगो मडकामी एवं सोमारू मड़कामी लांदा पी रहे थे, जिसे घटना को बताकर तीन हजार रूपये में बुधराम के शव को दफनाने के लिए बात कर सभी के सहयोग से एक राय होकर लाश को व घटना को छुपाने की नीयत से रात को ही मृतक को उसी के कपड़े से उसके दोनों हाथ व पैर को बांधकर एक मोटा लकड़ी के डंडे से बांधकर ले गये और जंगल के नजदीक खेत किनारे खेत में पहले से रखे फावड़ा से गड्ढा खोदकर दफना दिये और झाडिय़ों से दफन स्थल को ढक दिये।
फिर सभी घटना की जानकारी किसी को नहीं देना कहकर अपने-अपने घर चले गये, मामले की जानकारी लगने के बाद कार्यपालिक दण्डाधिकारी दरभा द्वारा शव उत्खनन व मर्ग कार्यवाही किया गया। फॉरेसिक एक्सपर्ट डॉ. बी.सुरी बाबू का आवश्यक सहयोग लिया गया है। आरोपियों को कड़ाई से पूछताछ करने पर अपराध करना कबूल किया। घटना में उपयोग हुए टंगिया व फावड़ा को जब्त किया गया है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta