छत्तीसगढ़

डेढ़ किलो गांजे के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार

Shantanu Roy
7 Feb 2022 12:43 PM GMT
डेढ़ किलो गांजे के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। जशपुर। डेढ़ किलो गांजा के साथ पुलिस ने एक महिला तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है। मामला जिले के सन्नाा थाना क्षेत्र का है। थाना प्रभारी भरतलाल साहू ने बताया कि मुखबीर से सूचना मिली थी कि सन्नाा के अटल चौक की रहवासी महिला चिंता देवी अपने घर में अवैध रूप से मादक पदार्थ गांजा को रखकर, सन्नाा सहित आसपास के इलाके में इसे बेच रही है।

सूचना पर पुलिस टीम में संदेही महिला के घर में दबिश दी। तलाशी के दौरान घर के बाथरूम में छिपा कर रखे गए प्लास्टिक के एक झिल्ली से डेढ़ किलो गांजा जब्त किया गया। मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपित महिला के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 बी के तहत अपराध दर्ज करते हुए,पुलिस ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल दाखिल कर दिया है।

साल भर में तीस मामले दर्ज
पुलिस विभाग के आंकड़े के मुताबिक वर्ष 2021 से लेकर जनवरी 2022 के बीच जिले में गांजा सहित अन्य मादक द्रव्यों की तस्करी के 30 मामले में 1 क्विंटल से अधिक गांजा जब्त करते हुए 50 से अधिक तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।
जानकारी के लिए बता दें कि गांजा तस्करी का मामला बीते साल अक्टूबर में उस वक्त गरमा गया था,जब गांजा से भरी हुई एक तेज रफ्तार चार पहिया वाहन,भागने के चक्कर में बेकाबू होकर,दुर्गा विसर्जन की शोभा यात्रा में घुस गई थी।
इस भीषण हादसे में एक श्रद्वालु की मौके पर ही मौत हो गई थी और दर्जन भर से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। इस हादसे ने प्रदेश शासन को झकझोर कर रख दिया था। एक्शन मोड में आते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश भर के कलेक्टर व एसपी को गांजा सहित मादक पदार्थों की तस्करी के विरूद्व कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। इसके बाद से जिले में लगातार कार्रवाई हो रही है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta