छत्तीसगढ़

कारोबारी के नौकर सहित 2 गिरफ्तार, ढाई लाख की चोरी मामले में रायपुर पुलिस का खुलासा

Janta Se Rishta Admin
14 Nov 2021 1:27 PM GMT
कारोबारी के नौकर सहित 2 गिरफ्तार, ढाई लाख की चोरी मामले में रायपुर पुलिस का खुलासा
x

रायपुर। पुलिस ने ढाई लाख की चोरी मामले में कारोबारी के नौकर समेत 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक प्रार्थी कारोबारी दिलीप अग्रवाल ने थाना डी.डी.नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह रायपुरा चौक में अपने परिवार के साथ रहता है तथा उसका घर के नीचे कान्हा फर्नीचर के नाम से दुकान है, जिसका संचालन वह स्वयं करता है। दिनांक 09.11.21 को प्रार्थी अपने परिवार के साथ अपने मकान के दरवाजों एवं दुकान में ताला लगाकर चित्रकूट गया था कि दिनांक 11.11.21 को दोपहर करीबन 02.00 बजे प्रार्थी की दुकान के सामने वाले सुदर्शन हार्ड वेयर दुकान में काम करने वाले लड़के ने प्रार्थी को फोन कर बताया कि उसके घर का रोड की तरफ वाला दरवाजा खुला है और खिडकी का कांच टूटा हुआ है। प्रार्थी दिनांक 12.11.21 को रायपुर अपने घर पहुंचा तो देखा कि दुकान का ताला लगा हुआ था एवं किचन के खिडकी का कांच टूटा हुआ था तथा आलमारी के लाॅकर में रखा नगदी रकम एवं चांदी का सिक्का नहीं था। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के सूने मकान के किचन में लगे खिडकी के कांच को तोडकर अंदर प्रवेश कर आलमारी में रखें उक्त मशरूका को चोरी कर ले गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना डी.डी.नगर में अपराध क्रमांक 456/21 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में सायबर सेल एवं थाना डी.डी.नगर की संयुक्त टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर घटना के संबंध में प्रार्थी सहित आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही प्रकरण में मुखबीर लगाया गया। टीम के सदस्यों द्वारा प्रार्थी के दुकान में काम करने वाले कर्मचारियों से घटना के संबंध में पूछताछ करने के साथ ही पूर्व में दुकान में काम छोड़ चुके कर्मचारियों के संबंध में भी तस्दीक किया जाकर अज्ञात आरोपी को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम के सदस्यों को जानकारी प्राप्त हुई कि प्रार्थी के दुकान में काम करने वाला बिल्लु उर्फ जितेन्द्र पाण्डेय अपने पास बहुत ज्यादा नगदी रकम रखा है तथा भरपूर मात्रा में रूपये खर्च कर रहा है। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा बिल्लु उर्फ जितेन्द्र पाण्डेय को पकड़कर चोरी की घटना के संबंध में प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने बड़े भाई आकाश पाण्डेय के साथ मिलकर चोरी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। जिस पर घटना में संलिप्त आरोपी आकाश पाण्डेय को भी पकड़ा गया। दोनों आरोपियों की निशानदेही पर कब्जे से चोरी की नगदी रकम 2,55,000/- रूपये (दो लाख पचपन हजार रूपये) जप्त किया गया।

दिनांक 12.11.21 को आरोपी आकाश पाण्डेय अभिरक्षा से फरार हो गया था। जिस पर आरोपी आकाश पाण्डेय के विरूद्ध पृथक से थाना डी.डी.नगर में अपराध क्रमांक 458/21 धारा 224 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में टीम के सदस्यों द्वारा पुनः आरोपी आकाश पाण्डेय की पतासाजी करते हुए उसके छिपने के हर संभावित स्थानों में लगातार रेड कार्यवाही करते हुए अंततः आरोपी आकाश पाण्डेय को गिरफ्तार करने में सफलता मिलीं। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार आरोपी

01. बिल्लु उर्फ जितेन्द्र पाण्डेय पिता संतोष पाण्डेय उम्र 19 साल निवासी जोरापारा शुलभ के पीछे रायपुरा थाना डी डी नगर रायपुर।

02. आकाश पाण्डेय पिता संतोष पाण्डेय उम्र 21 साल निवासी जोरापारा शुलभ के पीछे रायपुरा थाना डी डी नगर रायपुर।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta