छत्तीसगढ़

तुंहर पुलिस तुंहर द्वार: गांव-गांव पहुंचकर लोगों को जागरूक कर रहे पुलिसकर्मी

Janta Se Rishta Admin
6 Jun 2022 2:34 AM GMT
तुंहर पुलिस तुंहर द्वार: गांव-गांव पहुंचकर लोगों को जागरूक कर रहे पुलिसकर्मी
x
धमतरी। पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाॅल के मार्गदर्शन में एवं पुलिस अनु.अधिकारी कुरूद अभिषेक केशरी के नेतृत्व में ग्राम पचपेड़ी में थाना भखारा द्वारा ग्राम के शिकायत, समस्या निवारण के लिए के चलित थाना लगाया गया था। एवं ग्राम कुसुम खुटा एवं ग्राम चन्द्रसुर में मगरलोड पुलिस द्वारा गाँव के समस्या निवारण के लिए चलित थाना लगाया गया था।

जिसमें अधिक संख्या में लोग उपस्थित थे।

चलित थाना लगाकर लोगों को कानून के प्रति लोगों में जागरूकता लाने अपराधों की रोकथाम के उद्देश्य पुलिस जन चौपाल लगाकर लोगों को कानून की जानकारी दे रही। विशेषकर महिला सुरक्षा से जुड़ी जानकारी, गुड टच बैड टच, महिला सुरक्षा संबंधी अभिव्यक्ति, एप साइबर अपराध जैसे ऑनलाइन ठगी व धोखाधड़ी से बचने के लिए लोगों को जागरूक कर रही है और शिकायतों का मौके पर निराकरण किया जा रहा है।

इस दौरान थाना प्रभारी भखारा श्री शंकर लाल नवरतन एवं पुलिस टीम द्वारा ग्राम पचपेड़ी में चलित थाना का आयोजन किया गया था एवं मगरलोड थाना प्रभारी श्री राजेश जगत व उनकी पुलिस टीम के द्वारा ग्राम कुसुमखुटा एवं ग्राम चंद्रसुर में में पुलिस चौपाल आयोजित कर ग्रामीणों से चर्चा कर गांव की प्रमुख समस्याओं की जानकारी लेकर उन्हें कानूनी अपराधों के साथ-साथ साइबर अपराधों के संबंध में विस्तार से जानकारी दिया गया।

इस दौरान धमतरी पुलिस द्वारा साइबर अपराधों के संबंध में ग्रामीणों को जानकारी देते हुए बताया कि बैंक खाते से जुड़े मोबाइल पर आने वाले ओटीपी नंबर किसी भी अनजान व्यक्ति को ना बताएं, एटीएम कार्ड के उपयोग सावधानी बरते, अपने निजी जानकारी जैसे एटीएम पासवर्ड आधार कार्ड आने किसी को ना बताएं, मोटरसाइकिल चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करें, महिला सुरक्षा से संबंधित कानूनी प्रावधानों एवं महिलाओं को सुरक्षा संबंधी मोबाइल एप अभिव्यक्ति ऐप के बारे में भी जरूर जानकारी दिया गया।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta