छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में आज का दिन रहेगा गर्म, आंधी-बारिश की चेतावनी

Shantanu Roy
6 May 2022 6:54 PM GMT
छत्तीसगढ़ में आज का दिन रहेगा गर्म, आंधी-बारिश की चेतावनी
x
छग

रायपुर। चक्रवाती तूफान 'असानी' के प्रभाव से एक-दो दिनों में छत्तीसगढ़ का मौसम बदल सकता है। हालांकि छत्तीसगढ़ में शनिवार को उत्तरी हिस्से में तापमान में वृद्धि का अनुमान है। वहीं, कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश और धूल भरी आंधी चलने की चेतावनी दी गई है।

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा के मुताबिक दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव से दक्षिण अंडमान सागर और उससे लगे दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बन गया है। इसके उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की सम्भावना है। 7 मई की शाम तक दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक अवदाब बनकर और ज्यादा प्रबल होकर एक चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है।
इसके उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने 8 मई की शाम तक पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर और उत्तर में पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी तक पहुंचने की बहुत संभावना है। 10 मई तक आंध्र-ओडिशा के तट में इसका प्रभाव देखने को मिल सकता है। एक ऊपरी हवा का चक्रवाती घेरा दक्षिण-पूर्व मध्य प्रदेश के ऊपर 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। एक द्रोणिका दक्षिण-पूर्व मध्य प्रदेश से तमिलनाडु तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta