छत्तीसगढ़

चोरों ने लगाई थी रेलवे स्टेशन के आरक्षण केंद्र में आग, सीसीटीवी फुटेज से हुआ खुलासा

Janta Se Rishta Admin
8 Feb 2022 4:57 AM GMT
चोरों ने लगाई थी रेलवे स्टेशन के आरक्षण केंद्र में आग, सीसीटीवी फुटेज से हुआ खुलासा
x
जांच जारी

रायपुर। रेलवे स्टेशन के आरक्षण भवन में रविवार आधी रात एक शातिर चोर ने आरपीएफ और जीआरपी को चकमा देकर बड़ी वारदात को अंजाम दिया। तकरीबन दो घंटे वहां उथल-पुथल मचाने के बाद आग लगाकर वह निकल गया। वह अपने साथ तीन कंप्यूटर ले उड़ा। आग में लगभग सालभर के रिजर्वेशन चार्ट व फार्म जलकर खाक हो गए। सोमवार सुबह 9 बजे डीआरएम घटनास्थल पर पहुंचे और जांच का आदेश दिया।

पहले आग लगने की घटना शॉर्ट सर्किट से होना समझा जा रहा था, लेकिन सीसीटीवी फुटेज में खुलासा हुआ कि एक अज्ञात चोर रात 12.30 भवन में घुसा। लगभग दो घंटे के बाद चोर वहां से तीन कंप्यूटर लेकर बाहर निकला। इसके बाद ही स्टोर रूम में आग लगा दी। स्टोर रूम के ऊपर यात्रियों का विश्रामगृह है, जिस समय आग लगी थी, ऊपर कमरे में चार से पांच यात्री सो रहे थे। आगजनी के बाद यात्री घबरा गए। मौके पर पहुंची आरपीएफ और जीआरपी ने यात्रियों को बाहर निकाला। रात 3 बजे फायर ब्रिगेड को कॉल किया गया। दमकल की दो गाड़ियां 10 मिनट में मौके पर पहुंचीं और 3.15 बजे आग बुझाने का काम शुरू किया। सुबह 5 बजे तक राहत कार्य जारी रहा। जानकारी के अनुसार फायर ब्रिगेड के आने से पहले ही आग की लपटें तेज हो गई थीं। इस वजह आग पर काबू पाने में समय लगा।

रेलवे स्टेशन में चोरी के बाद आग लगाने की यह पहली घटना है। आरपीएफ पूरे मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार आरक्षण भवन में कार्यरत कर्मचारी दिनभर का हिसाब करने के बाद रात 11.15 बजे भवन से निकले। उसके सवा घंटे बाद 12.30 बजे चोर ने खिड़की से प्रवेश किया, जिस तरफ से चोर भवन में आया, उधर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं। अंदर आने के बाद चोर अलग-अलग कमरे में जाता हुआ दिखाई दे रहा है। पुलिस का कहना है, चोर पैसे चोरी करने के उद्देश्य से आया था, लेकिन पैसे नहीं मिलने पर कंप्यूटर ले गया। सीसीटीवी में एक ही चोर नजर आ रहा है, लेकिन और भी लोग इसमें शामिल हो सकते हैं। जांच के बाद इसका खुलासा होेगा।



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta